script..इन बेवसाइटों पर देखें सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट | Results of CBSE Class 12 were released in two websites | Patrika News

..इन बेवसाइटों पर देखें सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट

locationबिलासपुरPublished: May 02, 2019 02:21:45 pm

Submitted by:

Murari Soni

सीबीएसई का रिजल्ट घोषित, दो बेवसाइटों पर मौजूद परिणाम

बिलासपुर. गुरूवार को सीबीएसई 12 वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सभी जोन के नतीजे एक साथ जारी किए गए हैं। छात्र cbse.nic.in और cbseresults.nic.in इन वेबसाइट्स पर जाकर ही रिजल्ट देख सकते हैं। सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 15 फ रवरी से 4 अप्रैल तक चली थी। विगत वर्ष बोर्ड द्वारा 12वीं का रिजल्ट 26 मई को जारी किया गया था।
सर्वर डाऊन होने के कारण छात्र रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं। छात्र लगातार वेबसाइट पर रिजल्ट देखने की कोशिश करते रहे लेकिन करीब एक घंटे तक साइट नहीं खुली।
इंटरनेट पर रिजल्ट घोषित होने की खबर मिलते ही छात्र अपने-अपने मोबाइल और इंटरनेट पर रिजल्ट खोजते रहे।
शहर में आधा दर्जन से अधिक बड़े सीबीएसई स्कूल हैं जहां हजारों छात्र अध्ययन करते हैं। विगत माह 10वीं-12वीं की परीक्षा देने के बाद छात्र बेशब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। गुरूवार की दोपहर जब रिजल्ट घोषित हुआ तो छात्र स्कूल भी पहुंचे और इंटरनेट पर रिजल्ट भी देखते रहे।
सीबीएसई रिजल्ट को लेकर छात्रों के साथ उनके परिजन भी उत्साहित दिखे। कई लोग अपने बच्चों को लेकर स्कूल भी पहुंचे और स्कूल से रिजल्ट की जानकारी ली। जिले में किन छात्रों ने टॉप रैंक हासिल की है इसकी स्थिती कुछ समय बाद स्पष्ट होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो