scriptRetired ASP lost 6.5 lakhs Rs on the pretext of getting lottery | रिटायर्ड एएसपी को 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर साढ़े छह लाख का चूना | Patrika News

रिटायर्ड एएसपी को 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर साढ़े छह लाख का चूना

Bilaspur Crime News: कथित सीबीआई अधिकारी बन कर आईजी कार्यालय से सेवामुक्त हुए एडिशनल एसपी को 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया व खाते से साढ़े छह लाख की धोखाधड़ी को अंजाम दे दिया गया।

बिलासपुर

Published: January 22, 2022 11:26:38 pm

बिलासपुर. Bilaspur Crime News: कथित सीबीआई अधिकारी बन कर आईजी कार्यालय से सेवामुक्त हुए एडिशनल एसपी को 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया व खाते से साढ़े छह लाख की धोखाधड़ी को अंजाम दे दिया गया। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित रिटायर्ड अधिकारी ने सिविल लाइन थाने पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
CYBER CRIME
रिटायर्ड एएसपी को 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर साढ़े छह लाख का चूना
पुलिस के अनुसार रवीन्द्र कुमार मिश्रा पिता हरिनारायण मिश्रा (66) वर्ष 2017 में पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय से रिटायर्ड हुए हैं। उनके मोबाइल नम्बर पर 13 जनवरी को फोन कर एक महिला ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताते हुए मैसेज किया कि उन्हें केबीसी कंपनी की 25 लाख की लॉटरी लगी है। उसके बाद एक और मैसेज आया की रुपए कैश करवा कर सीबीआई आफिसर अजय कुमार देंगे। 25 लाख मिलने के लालच में आए रिटायर्ड एएसपी ने खाता नम्बर, एटीएम का नंबर पासबुक की फोटोकॉपी व अन्य दस्तावेज वाट्सएप के माध्यम से दे दी।
अजय कुमार ने रविन्द्र कुमार मिश्रा को झांसे में लेने के लिए अपना सीबीआई का आई कार्ड भी भेजा। रुपए जल्द से जल्द मिल सके इसके लिए कथित अधिकारी अरविंद कुमार से भी बात कराई व उनका भी आईकार्ड भेजा। रविन्द्र कुमार मिश्रा को दोनों ने बताया कि उनकी लाटरी का पैसा मुंबई मुख्यालय एवं दिल्ली से कुल राशि 29 लाख रुपए मिलेगा।
लालच में फंसे रिटायर्ड एएसपी तथाकथित सीबीआई अधिकारी अजय कुमार व आरबीआई अधिकारी अरविंद के झासे में आकर उनके कहे अनुसार चलते रहे। खाते से 6 लाख 53 हजार रुपए निकलने की जानकारी लगते ही पीड़ित ने सिविल लाइन थाने पहुंच कर मामले की शिकायत की है।
कुछ दिन पूर्व बाल आरक्षक भी हो चुका है ठगी का शिकार
पुलिस लाइन निवासी बाल आरक्षक भी हाल में लगभग 4 लाख की इनामी लॉटरी के लालच में आकर ऑन लाइन ठगी का शिकार हो चुका है। ऑन लाइन ठग गिरोह इन दिनों लगातार पुलिसकर्मी व रिटायर्ड अधिकारियों को लॉटरी लगने का झांसा देकर ठगी की जा रही है।
पुलिस विभाग के जवानों व रिटायर्ड अधिकारियों में जागरूकता अभियान की जरूरत
हाल में हुई घटना के बाद ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस विभाग के जवानों व रिटायर्ड अधिकारियों को भी साइबर अपराध के संबंध में जागरूकता के लिए साइबर ठगी से संबंधित जागरूकता आभियान चलाने की आवश्यकता है। जागरूकता अभियान से विभाग के अंदर भी आन लाइन ठगी से बचाव होगा।
एएसपी शहर उमेश कश्यप ने कहा, ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित रिटायर्ड अधिकारी की शिकायत पर अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.