रिटायरमेंट के बाद इस आरपीएफ कर्मी ने उठाया लोगों की सुरक्षा का बेड़ा, अनोखा अभियान चलाकर ऐसे करेगा मदद

सडक़ दुर्घटना में लोगों के मौत (deaths in road accident) की खबर पढ़ते है तो होती है तकलीफ, इसलिए अब करेंगे लोगों की मदद ताकि वह सुरक्षित रह सकें (providing helmets for road safety)

By: Saurabh Tiwari

Published: 01 Jul 2019, 07:00 PM IST

बिलासपुर. दिल्ली में हेलमेट मैन (delhi helmet man) के नाम से मशहूर हेड कांस्टेबल संदीप कुमार शाही से प्रेणना लेकर, उनके ससुर बबन राय भी 1 जुलाई को तितली चौक में बिना हेलमेट पहने लोगों हेलमेट पहनने जागरुक करेंगे। बबन राय बिलासपुर मंडल के चांपा में आरपीएफ में अस्सिटेंट सब इंस्पेक्टर है। वह 30 जून को सेवनिवृत हुए गए (RETIRED RPF MAN)।

READ MORE - देर रात हुई इस घटना में बहा दर्जनों लोगों का खून, विवाद इतना बढ़ गया के एक दूसरे की जान के प्यासे बन गए लोग

बबन राय का कहना है कि जीवन अमूल्य है इसका हिफाजत करना सभी का अधिकार है (save life , ride slow, wear helmet) । आय दिन वह अखबार में सडक़ दुर्घटना में लोगों के मौत की खबर पढ़ते है (deaths in road accident) तो उन्हें काफी तकलीफ होती है। उनकी इच्छा है वह रिटायरमेंट के बाद लोगों हेलमेट पहनने जागरुक करे। 1 जुलाई से वह अपने अभियान हेमलेट पहनों की शरुआत करेंगे व हर आने जाने वालों को हेलमेट (helmet distribution) पहनाकर सुरक्षित यात्रा की शुभकामना देंगे। उन्होंने कहा की ऐसा करने से रिटायरमेंट के बाद उन्हें एक मकसद मिल जाएगा।

READ MORE - लेटेस्ट ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Saurabh Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned