scriptपत्थरबाजी व रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल न करने स्टेशन किनारे बसे लोगों को आरपीएफ ने किया जागरुक | RPF aware people not to use stones and railway tracks, located near st | Patrika News

पत्थरबाजी व रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल न करने स्टेशन किनारे बसे लोगों को आरपीएफ ने किया जागरुक

locationबिलासपुरPublished: Dec 01, 2019 06:46:07 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने रविवार को तिफरा व भारतीय नगर से लगी बस्तियों में पत्थर बाजी व अनावश्यक रेलवे ट्रैक को पार न करने जागरुकता अभियान चलाया।

Train Robbery: कच्छ एक्सप्रेस के लुटेरों का पता नहीं लगा पाई रेलवे पुलिस

Train Robbery: कच्छ एक्सप्रेस के लुटेरों का पता नहीं लगा पाई रेलवे पुलिस

बिलासपुर. रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने रविवार को तिफरा व भारतीय नगर से लगी बस्तियों में पत्थर बाजी व अनावश्यक रेलवे ट्रैक को पार न करने जागरुकता अभियान चलाया। सुरक्षा बल के जवानों ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि पत्थरबाजी व अकारण रेलवे ट्रैक पार करना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। दुर्घटना होने पर जान भी जा सकती है।
ट्रेनों में बढ़ती पत्थरबाजी की घटना व रन ओवर को रोकने के उद्देश्य से रविवार को सुबह रेलवे सुरक्षा बल के जवान रेलवे ट्रैक के किनारे बसे कस्बे इंद्रपुरी व भारतीय नगर में जन जागरुकता अभियान चलाया। लाउड स्पीकर के माध्यम से जवानों ने लोगों को रेलवे एक्ट के नियमों की जानकारी देते हुए सभी से रेलवे अधिनियम के नियमों का पालन करने भी कहा।
रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने लोगों को समझाइस दी की छोटे बच्चों को जागरुक करे की ट्रेन में पत्थराव न करे यह एक गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। उनके पत्थर मारने से कोई व्यक्ति घायल भी हो सकता है।
रेलवे ट्रैक का इस्तेमला करते समय अक्सर यह भी ध्यान रखना चाहिए की ट्रेन कही आ तो नहीं रही है। दूर से आती ट्रेन को देख रुक जाना जाहिए क्योकी ट्रेन की रफ्तार का दूर से आकलन नहीं किया जा सकता है। इसके अलावा जवानों ने रेलवे के समानों से छेड़छाड़ व अन्य नियमों की भी विस्तार से जानकारी दी।
ट्रेनों में पत्थर बाजी व रन ओवर की वारदात को कम करने के लिए समय-समय पर जागरुकता अभियान चलाया जाता है। रविवार को भी स्टाफ के माध्यम से जन जागरुकता अभियान चला कर लोगों को समझाइस दी गई है।
दिलीप बस्तिया पोस्ट प्रभारी आरपीएफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो