scriptयहाँ अवैध पार्किंग की सजा, आरपीएफ बांध कर रखती है शाम तक ! | RPF punishment for parking vehicles in railway station | Patrika News
बिलासपुर

यहाँ अवैध पार्किंग की सजा, आरपीएफ बांध कर रखती है शाम तक !

No parking zone स्टेशन में इधर उधर गाडी खड़े करने वालों हो जाओ सावधान
 

बिलासपुरAug 19, 2019 / 08:41 pm

Saurabh Tiwari

RPF punishment for parking vehicles in railway station

यहाँ अवैध पार्किंग की सजा, आरपीएफ बांध कर रखती है शाम तक !

बिलासपुर. Rpf police पुलिस के अलग अलग सजा और उसके तरीकों के बारे में तो आप सबने सुना ही होगा लेकिन अब बिलासपुर आरपीएफ जो कर रही है वह सबको परेशान कर रहा है। यहाँ अवैध रूप से पार्किंग की सजा जंजीर से बांधकर दी जा रही है। रेलवे स्टेशन में नया सुरक्षा प्लान तैयार कर पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने में रेलवे सुरक्षा बल के जवान लगे हुए हैं। स्टेशन परिसर में बेतरतीब तरीके से वाहन पार्किंग करने वालों खिलाफ आरपीएफ के जवान अब कार्रवाई करने का मन बना रहे है। आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार सबसे बेतरकीब वाहन पार्किंग करने वालों में रेलवे कर्मचारी ही सबसे ज्यादा है। सभी को दो सप्ताह से सझाइस दी जा रही है। उसके बाद भी बेतरतीब पार्किंग का सिलसिला जारी है। फिलहाल बेतरतीब पार्क वाहनों को सजा के तौर पर जंजीर से बांधकर शाम तक रखा जा रहा है।
नए सुरक्षा प्लान के अनुसार रेलवे कर्मचारियों व अन्य स्टाफ के लिए गेंट नं. 3 के पास अतिरिक्त पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसकी जानकारी भी पूर्व में रेलवे क र्मचारियों को दी जा चुकी है। वहीं दो सप्ताह से लगातार बेतरकीब पार्क वाहनों को जंजीर से बांध कर रखा जा रहा है। वहीं शाम होने पर ही वाहन मालिकों को उनके वाहन सुपुर्द किए जा रहे थे। बेतरकीब वाहनों को खड़ा करने के लेकर आए दिन रेलवे कर्मचारियों व रेलवे सुरक्षा बल के बीच विवाद की स्थिति बनी हुई है। लगातार समझाइस के बाद स्टेशन परिसर में बेतरकीब वाहनों को खड़ा करने का दौर लगातार जारी है। इसे देखते हुए अब आरपीएफ कार्रवाई करने का मन बना रही है। अधिकारियों की माने तो बेतरकीब वाहन खड़ी करने वालों पर अब चलानी कार्रवाई की गाज गिरेगी।
समझाइस का दौर लगातार चल रहा है। समझाइस के बाद भी अगर वाहनों को बेतरकीब खड़ी हो रही है ऐसे वाहन चालकों पर अब चलानी कार्रवाई की जाएगी।
– ऋषि कुमार शुक्ला सीनियर डीएससी

Home / Bilaspur / यहाँ अवैध पार्किंग की सजा, आरपीएफ बांध कर रखती है शाम तक !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो