scriptVIDEO: साध्वी अग्न्यानंदी बिलासपुर में, युवाओं से मिलकर करेंगी आर्य समाज के सिद्धांतों का प्रचार | sadhvi agnyanandi will serve youth with preachings of arya samaj | Patrika News

VIDEO: साध्वी अग्न्यानंदी बिलासपुर में, युवाओं से मिलकर करेंगी आर्य समाज के सिद्धांतों का प्रचार

locationबिलासपुरPublished: Apr 02, 2019 12:08:31 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

पत्रिका के साथ विशेष चर्चा में बताया कैसे सिद्धांत हों युवाओं, महिलाओं- युवतियों, युवाओं के

sadhvi agnyanandi

VIDEO: साध्वी अग्न्यानंदी बिलासपुर में, युवाओं से मिलकर करेंगी आर्य समाज के सिद्धांतों का प्रचार

बिलासपुर। स्वामी अग्निवेश की शिष्या स्वामी अग्न्यानंदी जी सोमवार को बिलासपुर पहुंची। अग्न्यानंदी जी मंगलवार को शहर के लॉ कॉलेज एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में जाएंगी और युवाओं से मिलकर आर्य समाज के सिद्धांतों और आचरणों पर उनसे बात करेंगी। सोमवार को साध्वी अग्न्यानंदी से पत्रिका की ख़ास बातचीत में उन्होंने युवाओं, महिलाओं और देश में आगामी चुनाव को लेकर अपनी बातें रखीं। उन्होंने बताया की युवाओं और महिलाओं में क्या आदर्श आचरण होने चाहिए और इस बात की चिंता जताई की हमारे देश के युवा किस तरह आधुनिकता और तकनीक के मायाजाल में लिप्त हो चुके हैं।
टीवी सीरियल, मोबाइल फ़ोन से दुरी बनाएं महिलाएं-युवतियां
उन्होंने कहा की आज के समय में महिलाएं और युवतियां अपना अधिकतम समय मोबाइल चलाने में और सीरियल देखने में व्यतीत कर देती हैं। अपने आचरण पर और अपने परिवार को सम्हालने के बजाये खुद ही भौतिक दुनिया में लिप्त हो रही हैं जो की हमारी भारतीय संस्कृति में नहीं आता। अपना मूलयवान समय कुछ ऐसा करने में बिताये जिससे उनका विकास हो और अपनी खुद की पहचान बना सकें। उन्होंने कहा की आज की महिलाएं फैशन और ग्लैमर की दुनिया की तरह आकर्षित होती जा रही हैं जिसका हमें दु:ख है। उन्हें कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे उनके इंसान के रूप में पैदा होने का कोई महत्व बने।
सोशल मीडिया और इंटरनेट में गुम है आज का युवा
साध्वी अग्न्यानंदी ने कहा की आज के समय में युवा बेरोजग़ार है और बस मोबाइल इंटरनेट में खोया हुआ है। भौतिक दुनिया में जीना और चीज़ों को वायरल करना इनका पसंदीदा काम बन गया है। हमने देखा है की एक तरफ लोग मर रहे होते हैं और दूसरी तरफ कुछ लोग उसका वीडियो बनाते हैं। ये अमानवीय है और इंसानी सिद्धांतों के खिलाफ है। युवाओं को ज़रूरत है की वह अपनी ऊर्जा को सही दिशा दें, युवाओं में इतनी ऊर्जा होती है की वह जिस दिशा में ध्यानमग्न होकर कार्य करेंगे उन्हें ज़रूर अच्छा परिणाम मिलेगा।
पीएम ऐसा हो जो देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ाये साथ ही में देश की संस्कृति
आगामी चुनाव को लेकर पीएम पद पर किसे देखना चाहते हैं पूछने पर साध्वी अग्नयानंदी ने कहा की देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिलना चाहिए जो देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे लेकर जाए। हमारे देश का व्यापार बढे। साथ ही साथ देश की संस्कृति को बचाये। भारत की संस्कृति बहुमूल्य और प्राचीन है जिसे अब लोग भूलते जा रहे हैं और पाश्चात्य संस्कृति की ओर आकर्षित हो रहे हैं जिसे रोकना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो