scriptमुख्यमंत्री राहत कोष में अधिकारियों,कर्मचारियों का वेतन नए ई. साफ्टवेयर में जमा होगा | Salary of officers and employees will be deposited in new e-software i | Patrika News

मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिकारियों,कर्मचारियों का वेतन नए ई. साफ्टवेयर में जमा होगा

locationबिलासपुरPublished: Apr 03, 2020 11:47:09 am

Submitted by:

Murari Soni

प्रदेश के अधिकारियों,कर्मचारियों के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में अब जमा हो सकेगा। राज्य शासन के वित्त विभाग ने इसके लिए नया ई. कोष साफ्टवेयर तैयार किया है। सभी आहरण व संवितरण अधिकारी इसी कोष में एक-एक दिन का वेतन जमा करेंगे ।

Corona crisis
बिलासपुर . प्रदेश के अधिकारियों,कर्मचारियों के एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में अब जमा हो सकेगा। राज्य शासन के वित्त विभाग ने इसके लिए नया ई. कोष साफ्टवेयर तैयार किया है। सभी आहरण व संवितरण अधिकारी इसी कोष में एक-एक दिन का वेतन जमा करेंगे ।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य के अनेक अधिकारियों, कर्मचारियों संगठनों ने एक दिन या इससे दिनों के वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में स्वेच्छा से देने के लिए आग्रह किया गया ।
लेकिन वेतन कटौती में ई. कोष साफ्टवेयर में पहले कोई विकल्प नहीं था। यह जानकारी राज्य के वित्त विभाग की तरफ ध्यान आकृष्ट कराए जाने के बाद ई. कोष का नया साफ्टवेयर तैयार करवाया गया है। अब ई. पेरोल सॉफ्टवेयर के यूटिलाइट मेन्यु के अंतर्गत रिलीफ फंड अपडेशन में यह विकल्प उपलब्ध कराया गया है। अधिकारियों ,कर्मचारियों के के वेतन कटौती करके इसे कोषालय में जमा करने की जिम्मेदारी संबंधित आहरण संवितरण अधिकारी को दी गई है।
बाक्स
अनेक संगठनों ने घोषणा की
मुख्यमंत्री राहत कोष में राज्य के अनेक अधिकारी और कर्मचारी संगठनों ने वेतन से कटौती करके राशि देने की घोषणा की है। इनमें छत्तीसगढ़ राज्य प्रशासनिक सेवा संघ, छत्तीसगढ़ कर्मचारी -अधिकारी फेडरेशन, छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, छत्तीसगढ़ डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन , छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन आदि संगठन शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो