क्लोरीन गैस रिसाव के बाद स्कूलों में दे दी गई छुट्टी, इलाके में मचा हड़कंप

Saurabh Tiwari | Updated: 26 Jul 2019, 03:00:32 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

गणेश नगर पानी टंकी परिसर में रखे क्लोरीन सिलेंडर में रिसाव से 1 बुजर्ग बेहोश (chlorine gas leakage and its control)

बिलासपुर. शुक्रवार सुबह बिलासपुर गणेश नगर पानी टंकी परिसर (chlorine gas leak water treatment plant) में रखे क्लोरीन गैस के सिलिंडर में अचानक रिसाव होने लगा। (Can chlorine gas kill you) इसकी सूचना मिलने पर पहुचे निगम के अफसर फायर बिग्रेड से पानी डलवाकर लीकेज सिलेंडर को गड्ढे में डलवाया, एहतियात के तौर पर स्कूल की छुट्टी कराई गई। (chlorine leakage handling)

शहर के अन्नपूर्णा विहार कॉलोनी में शुक्रवार की सुबह पानी की टंकी के पास क्लोरीन गैस (chlorine gas leakage) के लीक होने पर हड़कंप मच (stirred up) गया। कॉलोनी में पानी की टंकी के पास क्लोरीन गैस रिसाव के कारण आसपास के रहवासी बीमार (people unconscious) होने लगे। हादसे के बाद ए एम राव नाम के व्यक्ति बेहोश (What does chlorine gas do to your body) हो गए और अन्य तीन लोगों को तबीयत में खराबी महसूस होने पर रेलवे हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया जिनका जांच और उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बनते ही आनन-फानन में डॉक्टर और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। (How dangerous is a chlorine leak)

 

schools shut down for the day after chlorine gas leakage

कॉलोनी निवासी बरूण दास ने बताया कि सामुदायिक भवन के पास जो पानी की टंकी है। वहां अचानक क्लोरीन गैस रिसाव हो गया। गैस के रिसाव (chlorine gas leakage) के साथ पानी की टंकी के आसपास निवास करने वाले लोगों की तबियत बिगडऩे लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक कुछ लोगों की हालत बिगड़ने (people unconscious) लगी थी। आनन-फानन में स्थानीय लोग घायलों को रेलवे के अस्पताल ले गए और प्रशासनिक अधिकारियों को फोन लगाने लगे। कुछ देर बाद मौके पर टीम पहुंची।

अचानक गैस के रिसाव से एक बुज़ुर्ग व्यक्ति बेहोश हो गए जिन्हें अस्पताल लेजाकर उपचार कराया गया। अब वह ठीक हैं और अस्पताल से वापस आ चुके हैं। एहतियात के टॉयर पर आस पास के स्कूलों में भी छुट्टी दे दी गई है। टीम मामले की जांच कर रही है।
- अजय श्रीवासन, सहायक अभियंता, नगर निगम बिलासपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned