लॉक डाउन के दौरान एसईसीआर ने पार्सल यातायात से लगभग 243 मीट्रिक टन का किया परिवहन

लॉक डाउन के दौरान एसईसीआर जोन से चल रही सभी ट्रेनों के रद्द होने के बाद से किसानों व व्यापारियों को भी अपने सामन भेजने में परेशानी उठानी पड़ रही थी।

By:

Published: 18 Apr 2020, 10:11 AM IST

बिलासपुर. लॉक डाउन के दौरान एसईसीआर जोन से चल रही सभी ट्रेनों के रद्द होने के बाद से किसानों व व्यापारियों को भी अपने सामन भेजने में परेशानी उठानी पड़ रही थी। मांग को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल पार्सल ट्रेनों की शुरुआत 3 अप्रैल से शुरू की और 14 अप्रैल तक 243 मीट्रिक टन का परिवहन किया है। आम दिनों की तुलना में यह पार्सल अधिक है।
एसईसीआर जोन से दूसरे राज्यों व जिले के ही अन्य स्थान पर आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो इसको देखते हुए 4 स्पेशल ट्रेनों का परिवहन हो रहा है। दुर्ग से छपरा तक, व इतवारी से गोंदिया व रायपुर अम्बिकापुर आदि क्षेत्रों के साथ ही ओडिसा व झारसुगुडा तक पार्सल यातायात सेवा के माध्यम से लगभग 243 मीट्रिक टन का परिवहन 14 अप्रैल तक कर चुकी है। इससे पूर्व में जोन से लगभग 190 टन का परिवहन होता था। स्पेशल परिवहन से एक ओर जोन की कमाई हो रही है तो वही दूसरी तरफ लोगों के लिए आवश्यक वस्तुए भी पहुंच रही है।

कौन सी वस्तुओं का कितना हुआ परिवहन
जोन ने 3 से 14 अप्रैल 76.57 टन फलों का परिवहन किया है। वही 25.48 टन मसालों, 10.74 टन सब्जियां, 8.5 टन दवा के साथ ही विभिन्न घरेलू सामान, हार्ड प्लास्टिक्स का परिवहन जोन से हुआ है।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned