सड़कों पर विज्ञापन बोर्ड लगाकर प्रचार कर रहे दो ई-रिक्शा को किया जब्त, पढ़े पूरी खबर

इन वाहनों के पकड़े जाने के बाद नेताओं ने वाहन को छुड़वाने के लिए मोबाइल घनघनाकर अतिक्रमण निवारण अधिकारी पर दबाव बनाने का प्रयास किया

By: Amil Shrivas

Published: 26 Jan 2018, 11:32 AM IST

बिलासपुर . शहर की सड़कों पर अतिक्रमण कर संस्थानों का प्रचार कर रहे दो वाहनों को निगम के अतिक्रमण निवारण अमले ने जब्त किया है। इन वाहनों को छुड़ाने के लिए नेताओं ने दबाव बनाने का प्रयास किया तो अतिक्रमण निवारण अधिकारी ने निगम आयुक्त के आदेश का हवाला देकर वाहन छोडऩे में असमर्थता जाहिर कर दी। निगम आयुक्त सौमिल रंजन चौबे ने निगम के अतिक्रमण निवारण अधिकारी प्रमिल कुमार शर्मा को शहर की सड़कों पर भारी भरकम बोर्ड लगाकर विभिन्न संस्थानों का प्रचार-प्रसार करते वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया। निगम आयुक्त के आदेश पर निगम अमले ने राजेंद्र नगर चौक और सरकंडा नूतन चौक से दो विज्ञापन बोर्ड वाले ई रिक्शा को जब्त कर लिया। इन वाहनों के पकड़े जाने के बाद नेताओं ने वाहन को छुड़वाने के लिए मोबाइल घनघनाकर अतिक्रमण निवारण अधिकारी पर दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने निगम आयुक्त के आदेश का हवाला देकर वाहन छोडऩे में असमर्थता जाहिर कर दी।
READ MORE : ग्रामीणों को लगाया 50 करोड़ का चूना, भटक रहे एजेंट, जानें क्या है मामला

बढ़ रहा है टे्रड : आजकल बड़ी-बड़ी दुकान व शो रुम संचालक ई-रिक्शा के माध्यम से अपने प्रतिष्ठान का प्रचार कर रहे हैं। जगह-जगह होर्डिंग बोर्ड लगाकर खड़ा कर दिया जाता है जिसके कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। वहीं ई-रिक्शा में लाउड स्पीकर बजाकर प्रतिष्ठान का प्रचार करते देखा जा सकता है। नगर निगम द्वारा समय-समय पर इस तरह की कार्रवाई की जाती है। शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में ई-रिक्शा से प्रचार करने का टे्रड बढ़ता जा रहा है। ई-रिक्शा के संचालन से यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण आम लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन को इस तरह के प्रचार सामग्री पर विराम लगाने की आवश्कता है।

READ MORE : शहीद विनोद का शव देखकर फफक पड़े लोग, नम आंखों से दी विदाई

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned