scriptजरूरत है हमें आपके साथ की, किसी से कम नहीं हमारा उभयलिंगी समाज | Selected Top Story: We need you with our transgender society | Patrika News

जरूरत है हमें आपके साथ की, किसी से कम नहीं हमारा उभयलिंगी समाज

locationबिलासपुरPublished: Oct 16, 2021 12:00:57 am

Transgender society: इस समाज के प्रति सकारात्मक नजरिए की जरूरत, प्रदेश के पुलिस विभाग (Police Department) में भी उभयलिंगी समुदाय के लोग दे रहे सेवाएं, कई रह चुके हैं सामाजिक कार्यकर्ता (Social activist), रायगढ़ नगर निगम में महापौर (Mayor) तक बन चुकी है किन्नर मधु नायक

Transgender

Transgender society

बिलासपुर. Transgender Society: उभयलिंगियों में प्रतिभा की कमी नहीं है। प्रदेश के सामाजिक न्याय विभाग ने ऐसे उभयलिंगियों की सूची तैयार की है, जिन्होंने अपने बूते पर मुकाम हासिल किया है। इस सूची में 50 से अधिक नाम हैं। इस सूची में एक तरफ जहां सौंदर्य प्रतियोगिताओं में जीतने वालों की बड़ी संख्या है तो वहीं खेल प्रतिभाएं भी हैं।
इतना ही नहीं प्रदेश की पुलिस में भी उभयलिंगी समुदाय के लोग सेवाएं दे रहे हैं। इस समाज के लोगों के प्रति हमारे सकारात्मक नजरिए की जरूरत है।


23 को प्रशिक्षण तो 13 ने पास की पुलिस की परीक्षा
उभयलिंगी समुदाय के 23 लोगों को सामाजिक न्याय विभाग ने ट्रेनिंग दी तो इनमें से 13 ने सफलता हासिल की। रायपुर में शिवन्या पटेल, नैना सोरी, नीशू क्षत्रिय, कृषि तांडी, दीपशा यादव, तनुश्री साहू, सोनिया जंघेल, धमतरी में कोमल साहू, बिलासपुर में सुनील कुमार, राजनांदगांव में नेहा बंजारे, कांता, सूरजपुर में अक्षरा मंडल पुलिस में सेवाएं दे रही हैं।

Raigarh की महापौर ने यहां वसूली Diwali की बख्शीश, किन्नरों ने की शिकायत


सामाजिक कार्यकर्ता भी
रमा नायक, नगीना हाजी, ज्योति नायक जैसे उभयलिंगी समाज की सेवा में जुटे हैं। वहीं कइयों स्वास्थ कार्यकर्ता से लेकर रवि अमरानी ज्योतिषी तक हैं। पापी देवनाथ ट्रांसमैन लीडर के रूप में काम कर रहे हैं तो वहीं विद्या राजपूत, वीना सेंद्रे भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं।

Video में देखें नामांकन भरने पहुंची मुस्कान किन्नर का अंदाज, इधर टीएस सिंहदेव के खिलाफ टीएस सिंह ने भी भरा नामांकन


मधु नायक तो महापौर तक रह चुकी
रायगढ़ की पहली उभयलिंगी महापौर मधु नायक को कौन नहीं जानता। वहीं पूजा किन्नर, कंचन किन्नर दुर्ग में राजनीति में अपना भविष्य तलाश रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो