मजदूरों की खेप आना जारी, पुणे, अहमदाबाद और देहरादून से फिर आए हजारों श्रमिक

शनिवार को एसईसीआर जोन रूट काफी व्यस्त रूट रहा क्योकी बिलासपुर रेलवे स्टेशन में 7 ट्रेनों से श्रमिकों को उतारा गया वही 17 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों को खाना दिया गया।

By:

Published: 23 May 2020, 08:46 PM IST

बिलासपुर. शनिवार को एसईसीआर जोन रूट काफी व्यस्त रूट रहा क्योकी बिलासपुर रेलवे स्टेशन में 7 ट्रेनों से श्रमिकों को उतारा गया वही 17 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों को खाना दिया गया। जब्कि 5 ट्रेने बिना रुके ही रवाना हो गई। लगातार ट्रेनों की आवाजाही के चलते आरपीएफ व सिविल डिफेंस व जीआरपी के जवान सक्रिय रहे। कुछ लोगों ने नीचे उतरने की कोशिश की लेकिन सभी को ट्रेनों से न उतरने एनाउंमेंट के साथ ही जवान भी ट्रेनों के अगल बगल खड़े रहे।
शनिवार को छत्तीसगढ़ के श्रमिक जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, उत्तराखड़, कटरा, अहमदाबाद व विज्जी से हजारों की संख्या में श्रमिक बिलासपुर,भाटापारा, रायपुर, दुर्ग व राजनांदगांव रेलवे स्टेशन में उतरे। शनिवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेन शाम 7 बजे के बाद पहुंचनी शुरू हुई। 01833 पुणे-बिलासपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के साथ ही जीआरपी व आरपीएफ के जवानों ने ट्रेनों में बैठे यात्रियों को ट्रेन से नीचे न उतरने की बात कहते हुए, सभी को भोजन की व्यवस्था कराई। करीब आधा घंटे बाद श्रमिकों के परिवार को एक-एक कर ट्रेन से नीचे उतारने का सिलसिला शुरू हुआ। महाराष्ट्र रेड से ट्रेन आने के बाद श्रमिकों की बारिकी से जांच की गई। प्रशासनिक अधिकारियों ने श्रमिकों को बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर बस में बैठाकर रवाना किया। पुणे बिलासपुर स्पेशल ट्रेन में बिलासपुर जिले के साथ ही मुंगेली, कोरबा, जांजगीर-चांपा के 1 हजार श्रमिकों को उतारा गया। दूसरी ट्रेन 04630 कटरा-चांपा श्रमिक ट्रेन पहुंची। ट्रेन से मस्तुरी, बिल्हा, तखतपुर व पेंड्रा के लगभग 2 सौ श्रमिकों को उतारा गया।
इन ट्रेनों से भी उतरे श्रमिक
04324 देहरादुन-रायपुर श्रमिक स्पेशल, 09247 अहमदाबाद-चांपा श्रमिक स्पेशल, 09249 विरंगम-चांपा श्रमिक स्पेशल, 04470 कटरा-रायगढ़ श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को उतारा गया व जांच के बाद क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया।
17 ट्रेनों में 23 हजार भोजन पैकेट चढाए गए
झारखंड, बिहार, बंगाल व आंध्रप्रदेश के साथ अन्य राज्यों के लिए चल रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में खाना व पानी देने बिलासपुर रेलवे स्टेशन के सेंट्रल किचन से व्यवस्था की गई थी। शनिवार को 17 ट्रेनों में 23 हजार भोजन पैकेट व 30 हजार पानी बॉटल श्रमिकों को दिया गया।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned