scriptन्यायालय के इर्द-गिर्द फैला रहा पुलिसिया जाल, हत्या का संदेही सरेंडर करने नहीं पहुंचा कोर्ट | shubham murder case convict did not reach court to surrender | Patrika News

न्यायालय के इर्द-गिर्द फैला रहा पुलिसिया जाल, हत्या का संदेही सरेंडर करने नहीं पहुंचा कोर्ट

locationबिलासपुरPublished: Mar 19, 2019 08:03:44 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

साक्ष्य मौजूद गवाह भी जिसने देखा अक्षत को कत्ल करते हुए

shubham murder case

न्यायालय के इर्द-गिर्द फैला रहा पुलिसिया जाल, हत्या का संदेही सरेंडर करने नहीं पहुंचा कोर्ट

बिलासपुर. शुभम हत्याकांड का मुख्य आरोपी मंगलवार को भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। आरोपी की तलाश में एक टीम रायगढ़ में जगह जगह दबिश दे रही है। वहीं मंगलवार को आरोपी के कोर्ट में आत्मसमर्पण की आशंका पर सुबह से शाम तक सादे लिबाज में न्यायालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। शाम हुई और न्यायालय बंद हो गया, लेकिन आरोपी न्यायालय नहीं पहुंचा। अंत में पुलिस के जवान मायूस होकर वापस लौट गए।
शुभम केशरवानी हत्याकांड का मुख्य संदेही अक्षत श्रीनिवासन की तलाश में दर बदर ठोकर खा रही पुलिस को उस समय एक उम्मीद की रोशनी दिखाई दी, जब पता चला की, अक्षत श्रीनिवासन ने जिला सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। जानकारी लगते ही पुलिस ने एक जवान को न्यायालय में तैनात कर दिया। इस बीच पता चला कि याचिकाकर्ता के वकील ने अग्रिम जमानत याचिका वापस ले ली है। अक्षत सीधे न्यायालय पहुंचकर आत्म समपर्ण करने वाला है। इस सूचना के बाद न्यायालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस के जवान सादे लिबाज में न्यायालय के चप्पे-चप्पे में फैल गए। सुबह से दोपहर हो गई और दोपहर से शाम हो गई, लेकिन पुलिस के इंतजार की घडिया समाप्त नहीं हुई। न्यायालय बंद होने के बाद आखिर में पुलिस के जवान हेडक्वार्टर लौट गए।
याचिका को संदेही ने लिया वापस
शुभम हत्याकांड के मुख्य संदेही अक्षत श्रीनिवासन ने सोमवार को जिला सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी, जिसे संदेही ने खारिज होने के डर से खुद ही मंगलवार की सुबह वापस ले लिया। उसके बाद न्यायालय में आत्मसमपर्ण के लिए कयास लगाए जाने लगे।
रायगढ़़ में संदेही चढ़ा पुलिस के हत्थे
तेदुपत्ता व्यापारी गिरजा प्रसाद के बेटे शुभम केशरवानी के हत्यारे को पुलिस की टीम ने रायगढ़ में उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी सूचना दिन भर पुलिस महकमें चर्चा का विषय बनी रही। संदेही की गिरफ्तारी की बात पर एसपी व अन्य अधिकारी पुष्टि करने से बचते रहे।
साक्ष्य मौजूद गवाह भी जिसने देखा अक्षत को कत्ल करते हुए
पुलिस ने संघन जांच के बाद शुभम केशरवानी की हत्या करते हुए अक्षत श्रीनिवासन को देखने वाले चश्मदीद गवाह को खोजन व तकनीकी साक्ष्य को बरामद करने की पुष्टि एडीशनल एसपी शहर ओमप्रकाश शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि आरोपी अब नाम जद हो चुका है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
अब तक की जांच में किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकी पुलिस
14 मार्च की रात रिंग रोड नं. 2 में तेंदूपत्ता व्यापारी गिरजा प्रसाद केशरवानी के इकलौते बेटे की लाश खून से लथपथ मिली। 15 मार्च को पुलिस मामले की जांच शुरू कर आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का हवाला देती है। दिनभर की कड़ी जांच के बाद शुभम किनके साथ गया, इसकी जानकारी पता करती है। 16 मार्च को शुभम जिनके साथ था उनका बयान दर्ज किया जाता है। 17 मार्च को पुलिस तकनीकी साक्ष्य एकत्र करती है और उसे चश्मदीद गवाह भी मिल जाता है। पुलिस के पास अक्षत को शुभम केशरवानी के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार करने का पर्याप्त सबूत मिल चुका है। इसके बाद भी पुलिस अक्षत को गिरफ्तार करने में पूरी तरह नाकाम शाबित हुई है।
अनसुलझे सवाल
अक्षत कहा है उसकी छिपने में कौन सहायता कर रहा है। हत्या के पीछे क्या कारण है। उस रात ऐसा क्या हुआ की अक्षत ने शुभम की हत्या कर दी। यह हत्या आवेश में आकर की गई है या फिर हत्या के पीछे गहरी साजिश है, इन सब सवालों का जवाब तलाशने में जुटी पुलिस अब तक किसी नतीजे तक नहीं पहुंच सकी है।
हत्या कांड के संदेही अक्षत ने न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी। जिसे बाद में वापस ले लिया। न्यायालय में आत्म समपर्ण करने की संभावना थी। आरोपी को गिरफ्तार करने हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
अभिषेक मीणा, पुलिस अधीक्षक बिलासपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो