scriptsims nurses strike again to demand staff recruitment | सिम्स की नर्सों का स्टाफ भर्ती की मांग को लेकर फिर से हड़ताल | Patrika News

सिम्स की नर्सों का स्टाफ भर्ती की मांग को लेकर फिर से हड़ताल

सिम्स की नर्सिंग स्टाफ ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर डीन का घेराव किया। इस दौरान नर्सों ने साफ किया कि सिम्स में सेटअप के अनुरूप नर्सों की भर्ती नहीं की गई है। इसकी वजह से पदस्थ नर्सों से ज्यादा काम लिया जा रहा है। लगातार काम करने से नर्सिंग स्टाफ को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समस्या दूर करने के लिए नए नर्सिंग स्टाफ भर्ती करना जरूरी हो गया है।

बिलासपुर

Published: April 19, 2022 07:15:10 pm

बिलासपुर सिम्स की नर्सिंग स्टाफ ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर डीन का घेराव किया। इस दौरान नर्सों ने साफ किया कि सिम्स में सेटअप के अनुरूप नर्सों की भर्ती नहीं की गई है। इसकी वजह से पदस्थ नर्सों से ज्यादा काम लिया जा रहा है। लगातार काम करने से नर्सिंग स्टाफ को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समस्या दूर करने के लिए नए नर्सिंग स्टाफ भर्ती करना जरूरी हो गया है।
छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान ( सिम्स ) में सालों से स्टाफ नर्सों की कमी बनी हुई है। जबकि सिम्स 700 बिस्तर का अस्पताल है और सिर्फ 246 सिस्टर से काम चलाया जा रहा है। ऐसे में नर्सों को वार्ड, ओपीडी व अन्य काम भी संभालना पड़ रहा है। कई बार इन्हें एक ही समय में दो दो वार्ड तक संभालना पड़ता है। यह समस्या सालों से बनी हुई है। ऐसे में अब नर्सिंग स्टाफ भी परेशान हो चुके हैं। इसलिए नए नर्सिंग स्टाफ की मांग को लेकर आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मालूम हो कि नर्सिंग स्टाफ लगातार ड्यूटी व छुट्टी नहीं मिल पाता है इन्होंने शासन को अपनी परेशानियों से कई बार अवगत भी कराया था। लेकिन शासन की लगातार उपेक्षा से मजबूरन इन्हें अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करना पड़ रहा है। वही उनकी समस्या को देखते हुए डीन डाक्टर केके सहारे ने मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ को जानकारी दी है कि शासन स्तर पर स्थिति से अवगत कराया गया है। जल्द ही समस्या का निराकरण हो जाएगा। समस्या दूर करने के लिए नए नर्सिंग स्टाफ भर्ती करना जरूरी हो गया है।
सिम्स की नर्सों का स्टाफ भर्ती की मांग को लेकर फिर से हड़ताल
सिम्स की नर्सों का स्टाफ भर्ती की मांग को लेकर फिर से हड़ताल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.