script

कवर्धा, मुंगेली तक फैला था तस्कर का नेटवर्क, बारिश में स्टॉक न हो कम इस लिए मंगा लिया 1 करोड़ का माल

locationबिलासपुरPublished: Jun 14, 2021 06:23:15 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लॉकडाउन (Lockdown) में गांजे की डिमांड व कीमत बढ़ने के साथ ही बारिश के मौसम (Rain Season) को देखते हुए आरोपी ने टुकड़ों में 9 सौ क्विंटल गांजा मंगा लिया था।

hemp.jpg

कवर्धा, मुंगेली तक फैला था तस्कर का नेटवर्क, बारिश में स्टॉक न हो कम इस लिए मंगा लिया 1 करोड़ का माल

बिलासपुर. लॉकडाउन (Lockdown) में गांजे की डिमांड व कीमत बढ़ने के साथ ही बारिश के मौसम (Rain Season) को देखते हुए आरोपी ने टुकड़ों में 9 सौ क्विंटल गांजा मंगा लिया था। यह गांजा उसके पास कभी 1 क्विंटल, कभी 2 तो कभी ढाई क्विंटल तक पहुंचता रहा। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मुंगेली व कवर्धा में गांजे की डिमांड को देखते हुए वह स्टॉक में माल रखे हुए था।
कोविड-19 संक्रमण फैलाव व लॉकडाउन की वजह से गांजे की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी हुई है। गांजे की कीमत में भी काफी उछाल होने की वजह से हरीश साहू पिता संतराम साहू (37) निवासी मोपका ने ज्यादा कमाई करने के लिए सम्बलपुर से बड़ी मात्रा में गांजा की खेप मंगाई। पुलिस को हरीश ने बताया की बारिश के दौरान गांजे की डिमांड काफी ज्यादा होती है।

यह भी पढ़ें: कोविड इमरजेंसी लिख गाड़ी में सब्जी की जगह करता था गांजा की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

वहीं आवक कम होने की वजह से कई बार मालपूर्ति में भी परेशानी होती थी। बारिश के दिनों में गांजे की किल्लत न हो इसके लिए उसे जितना गांजा मिल रहा था वह मंगा ले रहा था। हरीश और गांजा मंगाने की फिराक में था। क्योंकि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में लम्बा नेटवर्क होने के कारण गांजा की सप्लाई वही किया करता था। सम्बलपुर से सब्जी के ट्रकों में गांजा भरकर मंगाता व कवर्धा से मुंगेली तक गांजा की बिक्री कर रहा था।

लॉकडाउन में किया प्रयोग सफल रहा था इस कारण उसने दोबारा भी गांजा सप्लाई के लिए इसी टेक्निक को अपनाया और इसमें कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में यहां है बेशकीमती हीरे की खदान, तस्करी के लिए देशभर के तस्करों में लगी होड़

तखतपुर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज नेड बताया, गांजा की बड़ी मात्रा में खेप किस तरह और किस रास्ते से तखतपुर आता था इसकेविषय पूछताछ की गई है। बारिश की वजह से काफी मात्रा में गांजा मंगाने की बात आरोपी ने बताई है। मामले जांच चल रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो