यात्रियों से न हो दुव्र्यवहार व उसकी सुरक्षा पहला प्रथामिकता एसपी रेल

जीआरपी थाने का वार्षिक निरीक्षण करने गुरुवार को रेलवे पुलिस अधीक्षक बिलासपुर पहुंचे।

बिलासपुर. जीआरपी थाने का वार्षिक निरीक्षण करने गुरुवार को रेलवे पुलिस अधीक्षक बिलासपुर पहुंचे। एसी बालाजी राव ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि उनकी पहली प्रथामिकता यात्रियों के साथ थाने में दुव्र्यवहार न हो व यात्रियों की सुरक्षा के साथ ही समानों की सुरक्षा करना है। उन्होंने आने वाले दिनों में व्यवस्था और अधिक चाक चौबंद करने की बात कही। रेलवे पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने कहा कि जीआरपी अपना काम पूरी इमानदारी के साथ कर रही है। चोरी की वारदात तो हो रही है लेकिन चोर पकड़ में भी आ रहे है। कुछ मामले जल्दी पकड़ में आ जाते है तो कुछ मामलों में समय लगता है उन्होंने स्वीकार भी किया की कुछ ऐसे भी प्रकरण होते है जो नहीं सुलझ पाते। जीआरपी हर परिस्थितियों में अपना काम कर रही है। एसपी रेल बालाजी राव ने कहा कि चार्ज लिए ज्यादा समय नहीं हुआ है वह अभी काम को समझने में लगे हुए है। रेलवे का एरिया काफी बड़ा और चुनौति भरा है। चौकियों का विस्तार करना भी एक चुनौति है। हम ट्रेनों में चोरी की वारदात को रोकने हर स्तर पर प्रयास कर रहे है।

बल की कमी सार्वाधिक
रेलवे पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने कहा कि जीआरपी में बल की बहुंत कमी है। रिटायरमेंट होने वाले की संख्या बढ़ी है लेकिन उस अनुपात में भर्तिया नहीं हुई है। बल की कमी को दूर करने के लिए शासन से पत्रचार किया गया है।

उसलापुर में खुले चौकी इसे लेंगे गंभीरता से
एक सवाल के जवाब में रेल एसपी ने कहा कि उसलापुर रेलवे स्टेशन का विकास व विस्तार हो रहा है ट्रेनों की आवाजाही बढऩे से पहले ही चौकी खोली जा सके इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

चौकी खोलने कर रहे प्रयास
चौकी खोलने के लिए सबसे अधिक जरुरी बल होता है। बल की कमी को दूर करने व कुछ जगह जहां चौकी बहुंत अवश्यकता है वहां चौकी स्थापित करने की दिशा में प्रयास चल रहा है। महासमुंद, अम्बिकापुर इसमें प्रमुख है।

चोरी की समस्या तो बढ़ी है लेकिन यह चोरी मोबाइल की सबसे ज्यादा है बिलासपुर में भी एक साल का रिकार्ड चेक करने से मोबाइल चोरी का ही पता चलता है।
बालाजी राव, पुलिस अधीक्षक रेलवे

kranti namdev
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned