स्पेशल बच्चों के ओलंपिक में तारे उतरे ज़मी पर, बच्चों ने स्पोर्ट्स में दिखाया हुनर

special childrens: ओलंपिक की तर्ज़ पर विभिन्न चुनौतियों से जूझ रहे विशेष बच्चों के लिए स्पोर्ट्स आयोजित हुए।

By: Murari Soni

Updated: 07 Mar 2020, 04:26 PM IST

बिलासपुर. स्पेशल ओलंपिक भारत की ओर से यंग एथलीट फेस्ट टिकरापारा स्थित गुजराती भवन में आयोजित किया गया। ओलंपिक की तर्ज़ पर विभिन्न चुनौतियों से जूझ रहे विशेष बच्चों के लिए स्पोर्ट्स आयोजित हुए। इस दौरान गोलाफेंक, रेस, जम्प आदि गेम्स में बच्चों ने जमकर इंजॉय किया। कार्यक्रम की मुख्य संयोजक पोषाहारविद डॉ कविता पुजारा ने बताया, कार्यक्रम का मकसद विशेष बच्चों को एक प्लेटफॉर्म देना रहा। बड़ी संख्या में बच्चों ने भाग लेकर अपनी स्पोर्ट्स स्किल्स को प्रस्तुत किया।

इन बच्चों पर बनाना है फ़िल्म

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ी फिल्मों के नायक अखिलेश पांडे रहे। पांडे ने कहा मेरी ख्वाहिश है कि इन बच्चों पर एक ऐसी फ़िल्म बनाऊं जो इनके व्यवहार, जीवन, ज़रूरत और संवेदनाओं की दस्तावेज सिद्ध हो।

ईश्वर ने हमे दी ज़िम्मेदारी

कार्यक्रम में विशेष अतिथि समाजसेवी व गुजराती समाज के अध्यक्ष ललित पुजारा ने कहा, यह बड़ी जिम्मेदारी ईश्वर ने चुने हुए पेरेंट्स को ही दी है। कार्यक्रम में स्पेशल ओलंपिक भारत के एनके तिवारी ने विशेष बच्चों के साथ अपनी कैलिफोर्निया यात्रा के बारे में बताया। उन्होंने कहा, यह बच्चे बेहद संवेदनशील होते हैं। भावुक और ज़रा सी बातों को बहुत सोचने वाले होते हैं। उनके साथ जीना अपने आप में ईश्वर के दर्शन के समान है।

डेंटल चेकप भी हुआ

कार्यक्रम के दौरान डेंटल चेकप भी हुआ। डेंटिस्ट डॉ प्रियंका राय ने बच्चों के दांतों की जांच की।

स्पेशल बच्चों के ओलंपिक में तारे उतरे ज़मी पर, बच्चों ने स्पोर्ट्स में दिखाया हुनर

स्वागत भाषण से सिमरन ने मोहा मन

कार्यक्रम में बतौर स्वमसेवी शामिल विशेष बालिका सिमरन ने अपने स्वागत भाषण के ज़रिए सबका मन मोहा। इस मौके पर श्री स्पेशल केयर, जस्टिस तनखा स्कूल के बच्चों समेत अन्य स्पेशल बच्चों ने भाग लिया।
कार्यक्रम का संचालन कविता पुजारा ने किया। कार्यक्रम में स्पेशल ओलिम्पक के प्रमोद तिवारी, अरुंधति कुलकर्णी, युथ लीडर रवि जैन, कोच सूरज धृतलहरे, युवा मंडल गुजराती समाज अंकित चौहान, सचिव हिमांशु नाथवानी, थेरेपिस्ट दीप्ती, दामिनी, पोषाहारविद सुनिधि, ट्विंकल, मयूरी, स्पीच थेरेपिस्ट गुंजन, मनोविज्ञानविद डॉ नीना गुप्ता आदि बतौर विशेष सहयोगी शामिल रही।

स्पेशल बच्चों के ओलंपिक में तारे उतरे ज़मी पर, बच्चों ने स्पोर्ट्स में दिखाया हुनर
Murari Soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned