VIDEO : महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए विशेष टीम का किया जाएगा गठन : एसपी अभिषेक मीणा

यह बातें एसपी अभिषेक मीणा ने पत्रकारों से चर्चा करती हुई कही।

By: Amil Shrivas

Updated: 03 Jan 2019, 02:49 PM IST

बिलासपुर. जिले में गायब होने वाले बच्चे और महिलाओं की संख्या दर्ज संख्या से अधिक है। शहर में अगर महिला रात 12 बजे सुरक्षित है तो समझो शहर भी सुरक्षित है। आम जनता के बीच जो पुलिस की नकारात्मक छवि है उस पर सुधार कर पुलिस और आम जनता के बीच दोस्ताना व्यवहार बनाने की कोशिश की जाएगी। यह बातें एसपी अभिषेक मीणा ने पत्रकारों से चर्चा करती हुई कही।

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा के लिए अलग से टीम बनाई जाएगी। जिससे महिलाओं को तुरंत लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सायबर क्राइम को रोकने के लिए एक सायबर एक्सपर्ट की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए विशेष योजना बनाई जाएगी और उस योजना को अमल में लाने जोर दिया जाएगा। आरक्षकों सारी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। जिससे वे अपना काम बिना किसी परेशानी के कर सके । शहर के यातायात की समस्या से निजात दिलाने ईमानदार अधिकाारियों की नियुक्ति की जाएगी।

जिससे शहर की टे्रफिक व्यवस्था सुचारु रुप से संचालित हो सके। वहीं शहर में बढ़ रहे चोरी के मामले को कम करने के लिए हर थाने को मजबूत किया जाएगा। नशीली दवाओं के सप्लायर पर कार्रवाई की जाएगी। शहर में स्पीड से बाइक चलाने वाले युवकों पर लगाम कस जाएगा।
पुलिस नकारात्मक छवि का करेंगे सुधार : एसपी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस जनता की सेवा के लिए है न की उन पर रोब जमाने के लिए। पुलिस वाले अपनी वर्दी का रोप जमाने के लिए आम जनता को परेशान करती है। जिससे जनता के बीच उनकी छवि नकारात्मक बनी हुई है। इसमें सुधार कर हर पुलिस कर्मी को जनता के साथ दोस्ताना व्यवहार करने का निर्देश दिया जाएगा। जिससे जनता पुलिस से डरें नहीं बल्कि उसे अपना रक्षक समझें।

Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned