scriptवंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुआ पथराव, विंडो का शीशा बुरी तरह टूटा, RPF की टीम ने आधा दर्जन लड़कों को पकड़ा | Stone pelting on Vande Bharat Express train for fifth time bilaspur | Patrika News

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर हुआ पथराव, विंडो का शीशा बुरी तरह टूटा, RPF की टीम ने आधा दर्जन लड़कों को पकड़ा

locationबिलासपुरPublished: Jan 31, 2023 12:40:08 pm

Submitted by:

CG Desk

Vande Bharat Express train: वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुरू होने के पूर्व ही जब रैक चेन्नई से पहली दफा बिलासपुर आई, इस दौरान भी किसी ने ट्रेन पर पथराव कर दिया था। लेकिन उस दौरान रेलवे ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की थी।

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन फ़ाइल फोटो

Vande Bharat Express train : भारत की सबसे तेज चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express train) छत्तीसगढ़ में लगभग डेढ़ महीने पहले ही शुरू हुई। लेकिन इस बीच अब एक बार फिर ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। महाराष्ट्र के कामठी स्टेशन के पास यह घटना घटित हुई है। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी की वजह से कोच सी-6 के विंडो का कांच बहुत बुरी तरह से टूट गया है। जानकारी मिलने पर आरपीएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। उन्होंने आधा दर्जन लड़कों को हिरासत में ले लिया। लेकिन फिर बाद में उन्हें समझाइश के साथ चेतावनी देकर छोड़ दिया।
जानकारी के अनुसार, वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन(Vande Bharat Express train) के शुरू होने के पूर्व ही जब रैक चेन्नई से पहली दफा बिलासपुर आई, इस दौरान भी किसी ने ट्रेन पर पथराव कर दिया था। लेकिन उस दौरान रेलवे ने किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की थी। लेकिन ट्रेन शुरू होने के महज सप्ताह भर के भीतर ही एक बार फिर ट्रेन पर पथराव कर दिया गया। इस बार भिलाई स्टेशन के पास पत्थरबाजी की गई। इस वजह से ट्रेन के विंडो का शीशा बहुत बुरी तरह से टूट गया। बताया कि आरपीएफ ने इस मामले में केस भी दर्ज किया है। मगर, पुलिस अब तक पत्थरबाजों को नहीं पकड़ पाई है।

यह भी पढ़ें: राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता: प्रतीक इलेवन की टीम ने जीती ट्रॉफी, विधायक नाग ने दिया एक लाख रूपए पुरस्कार

लड़कों ने किया ट्रेन पर पथराव
रविवार को दोपहर के दौरान यह ट्रेन(Vande Bharat Express train) नागपुर से अपनी निर्धारित गति 130 की स्पीड से चल रही थी। कामठी स्टेशन के पास से यह ट्रेन गुजर रही थी। लेकिन इस दौरान अचानक किन्ही लोगों ने पथराव कर दिया। पत्थर लगने की वजह से कोच सी-6 के विंडो का शीशा बहुत बुरी तरह से टूट गया। आरपीएफ को इस घटना की जानकारी दी गई। जैसे ही जानकारी मिली आरपीएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची। इस दौरान जानकारी मिली की खेलते समय गांव के कुछ लड़कों ने ही ट्रेन पर पथराव किया था। आरपीएफ ने इस मामले में आधा दर्जन लड़कों को पकड़ लिया था। फिर इसके बाद टीम ने उन्हें चेतावनी के साथ समझाइश देकर छोड़ दिया।
पेरेंट्स भी पहुंचे
आरपीएफ की टीम द्वारा लड़कों को पकड़े जाने की खबर मिली तो ग्रामीण और उनके अभिभावक भी पहुंच गए। उन्होंने आरपीएफ की टीम से बच्चों को छोड़ने की विनती की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अब कोई भी बच्चे वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat Express train) में पथराव नहीं करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो