VIDEO: अपना स्वार्थ छोडकऱ करे देश के हित में कार्य - आंचल पांडे

Anil Kumar Srivas

Publish: Apr, 17 2018 07:19:20 PM (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India

टॉपिक ऑफ द डे -
0 पत्रिका चेंजमेकर के तहत चर्चा
0 कथक कलाकार आंचल पांडे ने युवाओं से किया देश हित में कार्य का आहवान

बिलासपुर . राजनीति का ज्ञान मुझे नहीं है लेकिन मैं इतना जानती हूं कि कोई भी व्यक्ति यदि अपना स्वार्थ छोड़ कर कार्य करेगा तो देश के हित में ही कार्य होगा। इसलिए युवाओं व देश के नागरिकों से मेरी अपील है कि स्वार्थ को छोड़ दे और अपने राष्ट्र के लिए कुछ करे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लोग बुरा भला कहते है लेकिन उनकी नीतियों को समझने का प्रयास नहीं करते है वो आज जो भी कर रहे है वह देश हित के लिए है। देश हित के लिए सोचेंगे तभी राजनीति में बदलाव आएगा। यह बातें मंगलवार को कथक व ओडिसी कलाकार आंचल पांडे ने पत्रिका कार्यालय में टॉपिक ऑफ द डे के दौरान चर्चा करते हुए कही।

पत्रिका चेंज मेकर महाभियान के लिए उन्होंने कहा कि देश का हित सबसे महत्वपूर्ण है आज सभी स्वार्थ को महत्व दे रहे है जो कहीं न कहीं राजनीति को बुरा बना रही है। देश का हित जनता का हित है। इसलिए युवाओं को भी राजनीति में जुडकऱ देश के लिए कार्य करना चाहिए। क्लासिकल नृत्य के विषय में कहा कि कथक हो या कोई भी क्लासिकल नृत्य धैर्य की आवश्यकता होती है। धैर्य होगा तभी इसमें अपना 100 प्रतिशत दे सकते है। क्लासिकल डांस बेसिक है इसे करने वाले लोग कम है लेकिन अपनी संस्कृति व सभ्यता को बचाए रखना है तो कथक या अन्य क्लासिकल नृत्य को सिखना होगा। वेस्र्टन डांस में 80 प्रतिशत से अधिक युवा रूचि लेते है जबकि क्लासिकल को बोरिंग समझते है। लेकिन जो व्यक्ति वेस्र्टन करता है वह व्यक्ति वेस्र्टन तक ही सिमट जाता है। वहीं क्लासिक नृत्य वाले लोग हर तरह के डांस फार्म कर सकते है।

टॉपिक ऑफ द डे -
0 पत्रिका चेंजमेकर के तहत चर्चा
0 कथक कलाकार आंचल पांडे ने युवाओं से किया देश हित में कार्य का आहवान

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned