रिटायरमेंट को यादगार बनाने सब इंस्पेक्टर ने बांटे हेलमेट, दामाद से ली प्रेरणा

सब इंस्पेक्टर ने दामाद की प्रेरणा पर लोगों को सुरक्षित करने व हेलमेट के प्रति जगरूक करने हेलमेट का वितरण (Sub inspector distributed helmet) किया।

By: Murari Soni

Published: 01 Jul 2019, 08:18 PM IST

बिलासपुर. चांपा में पदस्थ असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बबन राय 30 जून को सेवानिवृत्त हो गए। उन्होंने दामाद की प्रेरणा पर लोगों को सुरक्षित करने व हेलमेट के प्रति जगरूक करने हेलमेट का वितरण किया(Sub inspector distributed helmet)। कार्यक्रम में सीनियर डीएससी व आरपीएफ के जवान उपस्थित रहे व असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बबन राय के प्रयास की सराहना की।

 

रिटायरमेंट को यादगार बनाने व बढ़ते सडक़ हादसों को देखते हुए आरपीएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर बबन राय ने अपनी पगार से 25 हेलमेट खरीदे व बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों को वितरण किया। बबन राय का कहना है कि सुरक्षआ सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। आए दिन होने वाले सडक़ हादसों में कोई न कोई व्यक्ति मौत के मुंह में चला जाता है। उसका परिवार भी असहाय होता है।

 

सडक़ हादसे की खबर से उन्हें पीड़ा होती थी। इस दौरान वह अपने दमाद संदीप के काम को देख काफी प्रभावित हुए। दमाद संदीप दिल्ली में हेड कांस्टेबल है और वह हर आने जाने वाले वाहन सवारों को हेलमेट पहनने का संदेश देते है, दमाद की विचार धारा से प्रभावित बबन राय ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों को जागरुक करने यह पहल की है।(Sub inspector distributed helmet)

Murari Soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned