पत्रिका का स्वर्णिम भारत अभियान: 1400 लोगों ने ली स्वच्छता की शपथ

#swarnimbharat: हम अपने गांव, शहर को साफ रखेंगे, अपने मौलिक कर्तव्यों का पालन करेंगे

बिलासपुर। हम शपथ लेते हैं कि भारतीय संविधान की ओर से प्रदत्त मौलिक अधिकारों व कर्तव्यों का इमानदारी से देश हित में निष्ठापूर्वक निर्वहन करेंगे और अपने आसपास साफ-सफाई रखेंगे साथ ही प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे।

गणतंत्र दिवस की 70वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में 'पत्रिका' की ओर से 26, जनवरी 2020 से 'स्वर्णिम भारत' अभियान का आगाज किया गया। इसके तहत आमजन से ये आह्वान किया जा रहा है कि इस साल अपने गांव व शहर को 70 घंटे जरूर दें। रोज साढ़े ग्यारह मिनट शहर व गांव की सफाई और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए काम करें। अपने आसपास सफाई रखें, प्लास्टिक का उपयोग बंद करें और दूसरों को भी प्रोत्साहित करें।
इसी कड़ी में 26 जनवरी को पत्रिका बिलासपुर की ओर से लगभग 1400 लोगों को शपथ दिलवाई गई। इस कार्यक्रम के तहत एलसीआईटी कॉलेज में 250, रेलवे अस्पताल में 150 नार्थ इंस्ट्टियूट खेल मैदान में 150, मिथिलांगन कल्याण समिति के सदस्य, बिल्हा थाना, हिर्री थाना, कोटा थाना, मस्तूरी थाना, पचफेड़ी थाना, तखतपुर थाना, रतनपुर थाना, मरवाही थाना, एसबीएच शासकीय हायर सकेंडरी स्कूल सहित शासकीय स्कलों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें लगभग 1400 लोगों ने पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के साथ जुड़कर देश को साफ व सुंदर रखने की शपथ ली।

लोगों में दिखा उत्साह

कार्यक्रम के आयोजन के दौरान लोगों में उत्साह देखा गया। खासकर स्कूल के छोटे बच्चों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसके अलावा स्कूल के शिक्षकों, अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों सहित हवाई सेवा के लिए अनवरत अखंड धरने पर बैठे लोगों ने भी अपनी सहमति दी और इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की बात कही।

पत्रिका का स्वर्णिम भारत अभियान: 1400 लोगों ने ली स्वच्छता की शपथPatrika .com/upload/2020/02/15/photo_2020-01-27_19-06-36_5777681-m.jpg">
mera swarnim bharat Patrika
Murari Soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned