scriptबंधवा मंदिर मेला में लोगों ने ली पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत शपथ | #swarnimbharat campaign in shiva Temple | Patrika News

बंधवा मंदिर मेला में लोगों ने ली पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत शपथ

locationबिलासपुरPublished: Feb 21, 2020 08:59:02 pm

Submitted by:

Murari Soni

#swarnimbharat: भगवान शिव के मंदिर के सामने मंदिर समिति और आम श्रद्धालुओं को नो पॉलिथीन का संकल्प दिलाया

बंधवा मंदिर मेला में लोगों ने ली पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत शपथ

बंधवा मंदिर मेला में लोगों ने ली पत्रिका स्वर्णिम अभियान के तहत शपथ

बिलासपुर. पत्रिका ने स्वर्णिम भारत अभियान चलाकर अपने सामाजिक सरोकार के तहत महाशिवरात्रि मेले और मंदिरों पर जनसामान्य को पालिथीन के उपयोग से होने वाले नुकसान से अवगत करा इसकी जगह कपड़े का थैला उपयोग में लाने की सलाह दी। इस मुहिम के दौरान स्वयं भगवान शिव का रूप द्यरे प्रेरकों ने इसके उपयोग से पृथ्वी पर पड़ रहे दुष्प्रभाव की जानकारी देकर इसका उपयोग नहीं करने शपथ दिलाई।
सरकंडा बद्यवा मंदिर के पास लगने वाले पारंपिक महाशिवरात्रि मेले में पत्रिका की टीम ने भगवान शिव के मंदिर के सामने मंदिर समिति और आम श्रद्धालुओं को नो पॉलिथीन का संकल्प दिलाया। यहां मंदिर समिति के वरिष्ठ सदस्य व पुजारी छेदीलाल दुबे और हरबंश शर्मा ने समिति के पदाद्यिकारियों, सदस्यों व श्रद्धालुओं के साथ शपथ ली। सामने भंडारा समिति के युवाओं ने भी संकल्प लिया और बताया कि वे लोग हर साल यहां भंडारे का आयोजन करते हैं । भंडारे में प्लास्टिक के बजाए कागज के दोनें में भोग प्रसाद का वितरण करते हैं। इन युवाओं ने भी पत्रिका के मुहिम की सराहना करते हुए इसका उपयोग न करने और लोगों को जागरूक करने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो