scriptपत्रिका स्वर्णिम अभियान में बैंड पार्टी ने दी ताल, देखें मनमोहक वीडियो | #swarnimbharat: Cleanliness message on Mahashivaratri | Patrika News

पत्रिका स्वर्णिम अभियान में बैंड पार्टी ने दी ताल, देखें मनमोहक वीडियो

locationबिलासपुरPublished: Feb 21, 2020 08:26:07 pm

Submitted by:

Murari Soni

#swarnimbharat: महाशिवरात्रि पर स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण का संदेश

पत्रिका स्वर्णिम अभियान में बैंड पार्टी ने दी ताल, देखें मनमोहक वीडियो

पत्रिका स्वर्णिम अभियान में बैंड पार्टी ने दी ताल, देखें मनमोहक वीडियो

बिलासपुर. पत्रिका ने स्वर्णिम भारत अभियान चलाकर अपने सामाजिक सरोकार के तहत महाशिवरात्रि मेले और मंदिरों पर जनसामान्य को पालिथीन के उपयोग से होने वाले नुकसान से अवगत करा इसकी जगह कपड़े का थैला उपयोग में लाने की सलाह दी। इस मुहिम के दौरान स्वयं भगवान शिव का रूप द्यरे प्रेरकों ने इसके उपयोग से पृथ्वी पर पड़ रहे दुष्प्रभाव की जानकारी देकर इसका उपयोग नहीं करने शपथ दिलाई।
चांटीडीह में पिछले 95 साल से लग रहे पारंपरिक मेले के मंदिर परिसर में भगवान शिव का जलाभिषेक और दर्शन करने सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमडी थी। पत्रिका की टीम ने यहां बैनर लगाया और हरहर महादेव के नारे के साथ कतारबद्ध श्रद्धालुओं और ग्रुप में खड़े युवा, युवतियों और आमजन को शपथ दिलाई। सभी ने हाथ उठाकर पत्रिका के इस अभियान की सरहना की। कॉली माता का रूप द्यरे युवा के साथ सेल्फी ले रहे लोगों ने भी उनके समक्ष पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने और पत्रिका के इस महाभियान में सहभागिता निभाने का संकल्प लिया। इद्यर भगवान शिव को द्यवज अर्पित करने पहुंचे बैंड पार्टियों ने भी पत्रिका के अभियान में बैंड की द्युन में कदमताल करते हुए पत्रिका के इस अभियान की सराहना करते हुए जनमानस को पॉलिथीन का उपयोग न करने संदेश दिया। इस दौरान समिति के पदाद्यिकारी शंकर सोनी, शंभू सोनी और कैलाश अवस्थी तथा सोनी समाज के लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो