scriptस्वच्छता और प्लास्टिक मुक्ती समय की जरूरत, ली स्वच्छता की शपथ | #swarnimbharat: Hygiene and plastic free time needed | Patrika News

स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्ती समय की जरूरत, ली स्वच्छता की शपथ

locationबिलासपुरPublished: Feb 21, 2020 09:10:15 pm

Submitted by:

Murari Soni

#swarnimbharat: महाशिवरात्रि पर पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान

स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्ती समय की जरूरत, ली स्वच्छता की शपथ

स्वच्छता और प्लास्टिक मुक्ती समय की जरूरत, ली स्वच्छता की शपथ

बिलासपुर. मध्यनगरीय चौक के पास मसानगंज अष्टमुखी शिव मंदिर समिति के अध्यक्ष कमलकांत तिवारी, सचिव चुट्टू अवस्थी, सतीश मिश्रा और सतीश नायडू समेत अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों ने पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान में अपनी सहभागिता का संकल्प लिया और पॅालिथीन का उपयोग नहीं करने की बात कही। समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों ने पत्रिका के इस महाभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह समय की जरूरत है हर नागरिक को इसके लिए संकल्प लेकर इसका उपयोग नहीं करना चाहिए हम पत्रिका के इस महाभियान में सहभागिता निभाएंगे और श्रद्धालुओं तथा पड़ोसियों को इसका उपयोग न करने की सलाह देंगे।
भगवान शिव के रथ पर स्वर्णिम भारत अभियान का संदेश
पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षद रविंद्र सिंह ने व्यंकटेश मंदिर के सामने से महाशिवरात्रि पर्व पर शिव बारात का आयोजन किया। इस बारात में खास बात यह रही कि भगवान शिव जिस रथ पर आरूढ़ थे उस रथ पर पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान का संदेश था। भोले का रूप धरे युवक ने कहा कि पॉलिथीन के उपयोग का दुष्प्रभाव मनुष्य और मवेशियों पर तथा जमीन की उर्वराशक्ति पर पड़ रहा है इसलिए पृथ्वी पर इसका उपयोग बंद हो। उन्होंने बाराती श्रद्धालुओं को रथ से संक ल्प दिलाया कि वे पालिथीन का उपयोग न करें। भगवान शिव ने संदेश देकर संकल्प दिलाया के वे न खुद पालिथीन का उपयोग करें बल्कि अपने परिचितों को भी मना करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो