बेटे की मौत का डर दिखाकर लाखों रुपए ठगी करने वाला ढोंगी तांत्रिक गिरफ्तार

- बेटे की मौत का भय दिखाकर ठगी करने वाला ढोंगी तांत्रिक गिरफ्तार

By: Ashish Gupta

Published: 12 Mar 2021, 08:10 PM IST

बिलासपुर. पुलिस की स्पेशल सेल ने कोटा निवासी कृषी उपज मंडी में पदस्थ चपरासी को बेटे की मौत का भय दिखाकर 4 लाख 15 हजार की ठगी करने वाले ढोंगी तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है। ढोंगी बाबा से पुलिस ने 3 लाख नगद व 4 मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपी ने कहा, ठगी की है पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: बच के रहना इन स्मार्ट चोरों से, ग्राहक बनकर पहुंची महिलाओं ने पलक झपकते जेवर किया पार

मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि पडावपारा निवासी देवानंद यादव पिता दयाराम यादव (58) कृषी उपज मंडी में चपरासी है। उनके बेटे धीरज यादव की तबीयत हमेशा खराब रहती थी। विभिन्न हॉस्पिटल में उपचार के बाद भी जब बेटा धीरज यादव ठीक नहीं। बेटे की बीमारी से परेशान पिता टीवी देखते समय नजरलोक टीवी चैनल देख रहा था। इस दौरान बंगाली बाबा का एड देख दिए गए मोबाइल पर सम्पर्क किया।

बंगाली बाबा ने तीन-तीन नींबू और सुई से टोटका का फामूला बताया और पता टोटका के बाद बताया कि उनके घर पर विषैले नागों का बास है। सही तरीके से उपचार नहीं हुआ तो बेटे की मौत हो जाएगी। तांत्रिक ने ऊंट की बलि और बंगाल के जानवर की बलि के नाम पर चपरासी से लगभग 4 लाख 15 हजार वसूल कर लिए। काफी झाड़फूंक के बाद भी जब बेटा ठीक नहीं हुआ तो देवानंद ने बंगाली बाबा के खिलाफ कोटा थाना में अपराध दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: पिता के मोबाइल पर बेटे को लेकर अचानक आया ऐसा मैसेज देख फटी रह गई आंखें

साइबर सेल की सहायता से पुलिस ने दिल्ली व गाजियाबाद के कई जगहों पर रेड कार्रवाई करते हुए बंगाली बाबा तांत्रिक मोहम्मद शाहिल पिता मोहम्मद इस्माइल (42) निवासी लोनी कंचनपार्क जन्नती मस्जिद के पास लोनी गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ व निशानदेही पर 3 लाख व लोगो से सम्पर्क कर ठगी करने वाले मोबाइल नम्बर को जब्त कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने कहा, लोगों को जान का खतरा बता भयादोहन करने वाले ढोंगी तांत्रिक को साइबर सेल की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से 3 लाख नगद और मोबाइल बरामद किया गया है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned