scriptयहाँ मौसम ने बदल लिया मिजाज, एक बार फिर उछल कर 40 के पार पहुँच गया पारा, तेज धूप व उमस से परेशानी | Temperature jumped Once again in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

यहाँ मौसम ने बदल लिया मिजाज, एक बार फिर उछल कर 40 के पार पहुँच गया पारा, तेज धूप व उमस से परेशानी

locationबिलासपुरPublished: Jun 26, 2019 11:34:51 am

Submitted by:

Murari Soni

प्री-मानसून की बारिश को ब्रेक लगने से मंगलवार को एक बार फिर पारा उछलकर(Temperature jumped) 40 डिग्री के पार हो गया। बिलासपुर प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में अव्वल रहा।

Four dead in highest temperature

Four dead in highest temperature

बिलासपुर. प्री-मानसून की बारिश को ब्रेक लगने से मंगलवार को एक बार फिर पारा उछलकर(Temperature jumped) 40 डिग्री के पार हो गया। बिलासपुर प्रदेश के सबसे गर्म शहरों में अव्वल रहा। पारा 40.6 डिग्री दर्ज किया गया। 21 जून को मानसून ? के जगदलपुर संभाग से होकर गुजरने के कारण प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर समेत कई शहरों में प्री-मानसून की बारिश शुरू हो गई थी।
48 घंटे के दौरान ही 100 मिमी से अधिक बारिश हो गई। लेकिन मानसून के एक बार फिर दिशा बदलने और अभी गुजरात, सूरत होते हुए वेरावल की ओर बढ़ जाने के कारण प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश पर ब्रेक लग गई है। मौसम विज्ञानी एमएल साहू का कहना है कि मानसून के गुजरात के रास्ते मंडला, लखीमपुरी, खीरी, पेंड्रा और सुलतानपुर आने की संभावना है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटों के बाद बारिश एक बार फिर शुरु होगी। अगले 24 घंटों तक किसी प्रकार के जोरदार बारिश की संभावना नहीं है। कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश हो सकती है।
मंगलवार को सुबह से ही तेज धूप खिली रहने के कारण पारा एक बार फिर 40 के पार हो गया। दो-तीन दिनों से पारा 30 से 35 डिग्री के आसपास चल रहा था। एक बार फिर इसमें 5 डिग्री की वृद्धि होने से हालत खराब हो गई। रही-सही कसर उमस ने निकाल दी। हवा की रफ्तार(Temperature jumped)जो दो दिन पहले 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी।

शहर अधि. न्यू
बिलासपुर 40.6 27.5
रायपुर 38.4 27.8
अंबिकापुर 35 25.2
पेंड्रारोड़ 36.2 23.7
जगदलपुर 34.1 24.2

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो