रोती-बिलखती इस गरीब मां के लाडले ने दूसरे की जान बचाने लगा दी पुल से छलांग, आत्महत्या करने वाले की लाश मिली लेकिन...

Murari Soni | Updated: 11 Oct 2019, 09:26:05 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

दो घंटे की मशक्कत के बाद व्यवसायी का शव एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने नदी से निकाला बाहर

बिलासपुर. बीमारी सें तंग आकर व्यवसायी शुक्रवार शाम दयालबंद पुल से नदी में कूद गया। व्यवसायी को बचाने दयालबंद में रहने वाले युवक ने भी नदी में छलांग लगाई। व्यवसायी और युवक दोनों नदी की गहराई में समा गए। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने दो घंटे की तलाश के बाद व्यवसायी का शव पानी से बाहर निकाला। वहीं बचाने कूदे युवक का देश रात तक कोई सुराग नहीं लगा।

कोतवाली पुलिस के अनुसार सिविल लाइन थानांतर्गत मुंगेली रोड 36 सिटी मॉल के पीछे रहने वाले संजय प्रकाश आडवानी पिता माधवदास आडवानी ( 40) तेलीपारा में सुहाग भंडार दुकान चलाते थे। संजय पिछले कुछ पिछले कुछ महीनों से से बीमारी चल रहे थे। शुक्रवार को वे दुकान जाने घर से निकले थे। दोपहर करीब पौने 4 बजे वह सफेद रंग की एक्टिवा सीजी 10 जेड 9356 से दयालबंद पुल पहुंचे। पुल पर एक्टिवा खड़ी करने के बाद वे नदी में कूद गए। राहगीरों ने संजय को कूदते देखा और वाहन रोककर नदी की ओर देखने लगे।

नदी से युवक के कूदने की खबर मिलते ही दयालबंद पुल से लगे नयापारा में रहने वाले लोगों की भीड़ पुल पर इक_ा होने लगी। नदी में युवक के कूदने की खबर मिलते ही नयापारा में रहने वाला विजय मेश्राम पिता अशोक मेश्राम ( 25) पुल में पहुंचा। भीड़ के बीच कोई व्यक्ति कूदने वाले को बचाने के लिए नदी में नहीं कूदने की जानकारी मिलने पर वह खुद नदी में कूद गया। संजय के साथ वह भी नदी की गहराई में समा गया। इधर विजय के नदी में कूदने की खबर मिलते ही मोहल्ले वालों ने सूचना विजय की मां रूपकला बाई, छोटे भाई सनी और बड़े भाई अजय मेश्राम को दी। परिवार के सदस्य भागते हुए पुल पर पहुंचे।

दो घंटे के बाद मिला संजय का शव
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने 3 गोताखोरों के साथ नदी में संजय और विजय की तलाश शुरू की। करीब दो घंटे की तलाश के बाद संजय का शव टीम ने पानी से बाहर निकाला। उसे तत्काल एंबुलेंस से अपोलो अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


रात 9 बजे तक नहीं मिला विजय

एसडीआरएफ की टीम रात करीब 9 बजे तक नदी में विजय की तलाश करती रही। स्थित पानी और अंधेरा होने के कारण टीम ने तलाश बंद कर दी। नौ बजे तक पुल पर लोगों की भीड़ लगी रही।

एक्टिवा की डिक्की में मिला छोटे से पन्ने में सुसाइड नोट
घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने एक्टिवा की तलाशी ली। डिक्कर से पुलिस को संजय का सुसाइड नोट मिला जिसमेंं उसने बीमारी से तंग आकर खुदकुशी करने का उल्लेख किया है। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया है।

पुल पर लगा जाम
अरपा नदी में दो युवकों के डूबने की खबर से दयालबंद में हड़कंप मच गया। लोगों दयालबंद पुल पर पहुंचने लगे। कुछ देरमें ही पुल पर लोगों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान पुल से आवागमन ठग हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों लोगों को सड़क से किनारे करवाया। इसके बाद आवागमन शुरू हुआ।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned