scriptबीच चौराहे पर धू-धूकर जली यात्री बस, हलक में आ गई 50 यात्रियों की जान, लोग video बनाते रहे | The burning bus: Bus accident today morning by fire in Bilaspur | Patrika News

बीच चौराहे पर धू-धूकर जली यात्री बस, हलक में आ गई 50 यात्रियों की जान, लोग video बनाते रहे

locationबिलासपुरPublished: Aug 23, 2019 07:51:03 pm

Submitted by:

Murari Soni

The burning bus: शार्ट सर्किट से लगी चलती बस में आग(Bus accident), चालक ने 50 से अधिक यात्रियों को तत्काल उतारा

बीच चौराहे पर धू-धूकर जली यात्री बस, हलक में आ गई 50 यात्रियों की जान, लोग video बनाते रहे

बीच चौराहे पर धू-धूकर जली यात्री बस, हलक में आ गई 50 यात्रियों की जान, लोग video बनाते रहे

बिलासपुर. शार्ट सर्किट से अचानक बस में आग लग गई(The burning bus)। चालक ने बस में सवार 50 से अधिक यात्रियों को तत्काल बस से उतरवाया। कुछ मिनटों में ही आग भड़क गई (fire in the bus)और पूरी बस जल गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पाया(Bus accident)। चालक की सतर्कता से बड़ा हादसा(latest accident) टल गया।
जानकारी के अनुसार आशीष ट्रेवल्स की बस सीजी 10 जी 1604 बिलासपुर से मरवाही अंतर्गत बरासी के बीच चलती है। शुक्रवार शाम बस में यात्रियों को लेकर चालक मुख्श्ताक अली शाम करीब 5 बजे हाईटे बस स्टैण्ड से निकला था। बस नेहरू चौक में साढ़े 5 बजे पहुंची। बस स्टैण्ड से नेहरू चौक के बीच करीब 50 से अधिक यात्री बस में बैठ चुके थे।नेहरू चौक पहुंचने के बाद अचानक चालक की सीट के पास से इंजन से चिंगारी निकलते एक यात्री ने देखा। उसने सूचना चालक मुश्ताक को दी। मुश्ताक ने तत्काल तत्परता से बस में सवार यात्रियों को बस से उतरने कहा और यात्रियों का सामान बाहर निकलने लगा। बस की डिक्की में रखे यात्रियों के सामानों को भी चालक व कंडक्टर ने बाहर निकाला। कुछ मिनटों में ही बस में तेजी से आग फैल गई। बस धूं-धूंकर जलने लगी। आगजनी से नेहरू चौक पर हड़कंप मच गया। चौक पर चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिस के आरक्षक और लोगों ने आगतनी की सूचना पुलिस व नगर सेना के दमकल कर्मियों को दी। करीब 15 मिनट में दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी में बस पूरी तहर जल गई।
दूसरी बसों से यात्रियों को जाना पड़ा

आगजनी के बाद बस से उतरने वाले यात्रियों को गंतव्य तक जाने के लिए दूसरी बस का इंतजार करना पड़ा। शाम करीब साढ़े 6 बजे यात्रियों को दूसरी बस मिली औश्र वे गंतव्य के लिए रवाना हुए।

आग बुझाने की बजाए लोग बनाते रहे वीडिया
आगजनी के बाद नेहरू चौक से इंदिरा सेतु मार्ग पर लोगों का जमावड़ा लग गया। लोग आग बुझाना छोड़ मोबाइल पर आगजनी का वीडियो बनाते रहे। आग बुझाने का प्रयास नहीं करने के कारण पूरी बस में तेजी से आग फैल गई।
टला बड़ा हादसा

बस नेहरू चौक स्थित स्टॉपेज में खड़ी थी और इसी समय इंजन से चिंगारी निकलने के बाद आग भड़की(The burning bus)। आग चलती बस में लगी होती तो हवा के कारण आग तेजी से भड़कती और बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन खड़ी बस मे आग लगने और यात्रियों को बस से उतारने का समय मिलने के कारण बड़ा हादसा टल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो