VIDEO : जिस केजरीवाल ने कांग्रेस को पहुंचाया जीरो पर उसके मुरीद हुए एजाज

हम जनता की छोटी छोटी समस्याओं का समाधान पहले करेंगे

बिलासपुर. दिल्ली के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपना खाता नहीं खोल पाई। वहां के मुख्यमंत्री के काम काज से रायपुर के महापौर एजाज ढेबर काफी प्रभावित हैं। उन्होंने छग भवन में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने जिस तरह से स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक को लेकर काम किया है वह काफी सराहनीय है। हम भी रायपुर में दिल्ली के तर्ज पर काम कराएंगे। उन्होंने कहा हम जनता की छोटी छोटी समस्याओं का समाधान पहले करेंगे। इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। बिलासपुर आए रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने कहा रायपुर में पानी से मच्छर भगाने की योजना पर काम किया जा रहा है। जल्द ही इसकी शुरुआत रायपुर नगर निगम से की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में डीजल व पेट्रोल में केमिकल मिलाकर छिड़काव किया जाता है उससे मच्छरों को कोई फर्क नहीं पड़ता है। एजाज ढेबर ने बताया पानी से मच्छर मारने की योजना इंदौर और जमशेदपुर में चल रही है हमने दोनों जगह पर बात की है।

यह योजना काफी सफल हुई है। जो कंपनी वहां काम कर रही है उसी से हमारा भी टाइअप हुआ है। उन्होंने कहा हाल में प्रदेश भर के महापौर सभापति दिल्ली गए तो हमने वहां के मुख्यमंत्री केजरीवाल की योजना को देखा। दिल्ली के स्कूलों की तर्ज पर रायपुर नगर निगम के 13 स्कूलों में सीबीएससी पाठ्यक्रम चलाए जाएंगे। इसके अलावा रायपुर नगर निगम में मोहल्ला क्लीनिक खोला जाएगा। उन्होंने कहा लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं के लिए महापौर हेल्प लाइन तैयार की जा रही है। इसके लिए एक कंपनी द्वारा सर्वे किया जा रहा है। सूचना देने के लिए एक नम्बर होगा जहां से भी सूचना मिलेगी दो घंटे के अन्दर सफाई के लिए वहां कर्मचारी पहुंचेगा। अन्य कार्य को 24 घंटा के अंतराल में किया जाएगा। एजाज ने कहा स्काई लैब भाजपा के शासन काल में चालू हुआ उसकी जांच कमेटी का अध्यक्ष विधायक सत्यनाराण शर्मा है।

अब इस कमेटी में मैं भी हूं लेकिन अभी तक मुझे इसके बारे में बताया नहीं गया है उन्होंने कहा स्काई लैब के निर्माण में लगभग दो सौ करोड़ रुपए खर्च हो गया है इसमें जनता की कमाई का पैसा है इसे तोड़ा नहीं जाएगा। इस दौरान विजय वर्मा, बबला सिंह, विक्रांत सिंह, बैजनाथ चंद्राकर, चीका बाजपेयी, रिषी पाण्डेय सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

..संगठन के नेता नदारद ..

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर का बिलासपुर आगमन हुआ। वे पांच घंटा तक शहर में रहे।12 जगहों पर स्वागत सत्कार किया गया लेकिन संगठन का कोई नेता उनसे मिलने के लिए नहीं पहुंचा। विधायक, महापौर, जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष नहीं आए जो काफी चर्चा का विषय बना रहा।

Amil Shrivas Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned