scriptचोरी करने घुसा था घर में मजदुर, मालिक की बहन ने देखा तो कुछ ऐसा कर डाला उसके साथ | The laborer who entered the house to steal | Patrika News

चोरी करने घुसा था घर में मजदुर, मालिक की बहन ने देखा तो कुछ ऐसा कर डाला उसके साथ

locationबिलासपुरPublished: Apr 06, 2018 12:53:46 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

एएसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि ग्राम चोरभट्टी खुर्द निवासी उदयराम केंवट पिता अवधराम रेत ट्रांसपोर्टर हैं।

Thief
बिलासपुर . मालिक के घर चोरी करने घुसे मजदूर ने 34 हजार रुपए पार कर दिया। मालिक की बहन ने चोरी करते देख लिया और शोर मचाने लगी। पकड़े जाने के डर से चोर ने युवती का रस्सी से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया। घटना गुरुवार को सकरी थानांतर्गत ग्राम चोरभ_ी खुर्द में हुई। घर के बाहर पड़ोसियों के पहुंचने पर आरोपी धान की कोठी के ऊपर छिपा रहा। 3 घंटे के बाद आरोपी ने भागने का प्रयास किया तो ग्रामीण और पुलिस ने मिलकर पकड़ लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। मामले का खुलासा करते हुए एएसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि ग्राम चोरभट्टी खुर्द निवासी उदयराम केंवट पिता अवधराम रेत ट्रांसपोर्टर हैं। गुरुवार को सुबह साढ़े 5 बजे उदयराम छोटे भाई शिवशंकर के साथ रेल उत्खनन के लिए ग्राम घुटकू गए थे। उनके घर में मजदूरी करने वाले अजय राज पिता सुखीलाल (25) चोरभ_ी खुर्द और सुमेन्द्र राज साथ गए थे। सुबह पौने 8 बजे ट्रैक्टर में रेत भरकर उदयराम छोटे भाई और दोनों मजदूरों के साथ वापस गांव पहुंचे। मजदूर अजय और सुमेन्द्र को खेत में मिट्टी खोदने का काम देकर दोनों रेत खाली करने ग्राम भिलौनी चले गए थे। अजय और सुमेन्द्र उदयराम के घर से गैती लेने गए थे। वहां से दोनों खेत चले गए थे। उदयराम के पिता अवधराम मवेशी चराने चले गए थे। घर में उदयराम की बेटी रामकुमारी (21) अकेली थी। सुबह करीब साढ़े 9 बजे उदयराम के घर में रामकुमारी के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी उसके घर पहुंचे। मकान का दरवाजा अंदर से बंद था। करीब डेढ़ घंटे के बाद उदयराम उसका भाई शिवशंकर गांव पहुंचे। गांव में रहने वाले विनोद वर्मा ने उन्हें बताया कि उनके घर से किसी के चिल्लाने की आवाज आई थी और मकान के बाहर भीड़ लगी है। दोनों भाई घर पहुंचे जहां दरवाजा अंदर से बंद था। छानी के रास्ते ग्रामीण घर में दाखिल हुए और दरवाजा खोला, जहां कमरे में रामकुमारी की लाश जमीन पर पड़ी थी। उसके गले में रस्सी का फंदा फंसा था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल का मुआयना किया।
पकड़े जाने के डर से अपने मालिक की बहन को मारा : आरोपी अजय राज ने पुलिस को बताया कि दो दिन पूर्व उसके सामने उदयराम ने मृतका को नकद रकम दिए थे। उसने रुपए पेटी में रखते देख लिया था। उसने रुपए चोरी करने की योजना बनाई। गुरुवार को उदयराम के घर गया। अंदर से दरवाजा बंद करने के बाद वह पेटी से रकम निकाल रहा था। तभी मृतका ने देख लिया और शोर मचाने लगी। पकड़े जाने के डर से पास रखी रस्सी से मृतका का गला दबाकर मार दिया और लाश घसीटकर दूसरे कमरे तक ले गया। तभी दरवाजे पर ग्रामीणों की आवाज सुनकर वह धान की कोठी के ऊपर चढ़कर छिप गया था। 3 घंटे तक उसने पुलिस की बातें सुनी। मृतका के शव को बाहर निकालते समय वह भीड़ के बीच से भाग निकलने की मंशा से कोठी से नीचे कूदा था। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 454, 380, 302 के तहत अपराध दर्ज करने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।
पेटी से गायब थे 34 हजार रुपए : मृतका के भाई उदयराम ने पुलिस को बताया कि कमाई की रकम वे मृतका को दे देते थे। वह रकम पेटी में रखती थी। उसने दो दिन पूर्व बताया था कि पेटी में उसने 34 हजार रुपए रखे थे। पुलिस ने पेटी की तलाशी ली तो उसमें रकम नहीं थी।
अंतिम बार गैती लेने पहुंचे थे अजय और सुमेन्द्र : पुलिस को उदयराम ने बताया कि उसके घर गैती लेने मजदूर अजय और सुमेन्द्र आए थे। पुलिस ने सुमेन्द्र से पूछताछ की, उसने बताया कि गैती लेने के बाद दोनों खेत में मिट्टी खोदने गए थे। अजय तालाब के पास रुक गया और शौच के बाद खेत आने की बात कहकर उसे भेज दिया। इसके बाद अजय खेत नहीं आया।
धान की कोठी से कूदकर भागा आरोपी

पुलिस ने शव का पंचनामा और मुआयना करने के बाद दोपहर 12 बजे पुलिस मृतका की लाश घर से बाहर निकाल रही थी। तभी घर में धान की कोठी के ऊपर से उदयराम के घर मजदूरी करने वाला अजय राज कूद गया। वह महिलाओं के ऊपर गिरा और भागने लगा। ग्रामीण और पुलिस कर्मियों ने दौड़ाकर उसे पकड़ा। उसके कब्जे से उदयराम के घर से गायब हुई रकम 34 हजार रुपए बरामद हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो