कपड़ा दुकान में तीसरी बार घुसे चोर, दो लाख की महंगी साडि़यां पार

कपड़ा दुकान में तीसरी बार घुसे चोर, दो लाख की महंगी साडि़यां पार
Thieves enter the cloth shop for the third time, cross two lakh saris

Kajal Kiran Kashyap | Publish: Jun, 16 2017 11:43:00 PM (IST) bilaspur

करबला कश्यप कॉलोनी के सचदेव साड़ी सेंटर की घटना, तीसरी मंजिल पर टीन का शेड उखाड़कर दाखिल हुए चोर, सीसीटीवी कैमरे पर नजर पड़ी तो उखा दी तीन कैमरों की वॉयरिंग, नकाबपोश चार चोरों की तस्वीर हुई कैमरे में कैद, इसी दुकान में 48 दिनों में तीसरी वारदात, वारदात के बाद साडि़यों को रस्सी बनाकर नीचे उतरे चोर

बिलासपुर. कश्यप कॉलोनी के सचदेव साड़ी सेंटर में गुरुवार रात चोरों ने धावा बोलकर 2 लाख की महंगी साडि़यां पार कर दीं। चोर बाजू में निर्माणाधीन मकान से दुकान की तीसरी मंजिल तक पहुंचे। टीन का शेड उखाकर वारदात को अंजाम दिया। दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे की वायरिंग भी उखाड़ दी।

इस दुकान में पछले 48 दिनों में यह तीसरी वारदात है। वायरिंग उखाडऩे से पहले सीसी टीवी कैमरे चार नकाबपोशों की तस्वीरें कैद हुई हैं। पुलिस अपराध र्ज कर चोरों की तलाश कर रही है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार, यह दुकान दयालबंद ऋषि कॉलोनी निवासी प्रहलाद कुमार पिता सीएम टहलियानी (73) की है। दुकान संचालक गुरुवार रात करीब 9 बजे दुकान बंद करके घर चले गए थे।

शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे उन्होंने दुकान खोली। 11 बजे दुकान का सेल्समैन सिरगिट्टी निवासी शब्बीर हुसैन पिता मोहम्मद हुसैन दुकान पहुंचा। प्रहलाद ने उसे दुकान की तीसरी मंजिल पर बने गोदाम से साडि़यां लेने के लिए भेजा। तीसरी मंजिल पर पहुंचने पर गोदम अस्त व्यस्त पड़ा था।

महंगी साडियां गायब थीं, साडि़यों के बाक्स अंदर बिखरे पड़े थे। वहीं 1 हजार रुपए से कम की साडि़यां गोदाम में बिखरी पड़ी थीं। गोदाम में टीन का शेड उखड़ा हुआ था। सेल्समेन ने यह जानकारी दुकान संचालक को दी, जिसके बाद कोतवाली पुलिस को खबर दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मुअयाना  किया।   

सीसीटीवी कैमरे पर नजर पड़ी तो उखाड़ दी वायरिंग : चोर रात करीब साढ़े 12 बजे दुकान में दाखिल हुए। इस समय गोदाम में लगे 3 सीसीटीवी कैमरे पर उकी नजर नहीं पड़ी थी। बाद में 4 में से एक नकाबपोश की नजर कैमरे पर पड़ी। फिर उसने बारी-बारी से तीनों सीसीटीवी कैमरे की वायरिंग उखाड़ दी। गोदाम में दाखिल होने और सीसी टीवी कैमरेे की वायरिंग उखाडऩे के बीच की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं।

48 दिनों में तीसरी बार हुई चोरी, तब जाकर लिखी एफआईआर : प्रहलाद ने बताया कि इससे पहले 3 मई को चोर छत के रास्ते दुकान में दाखिल हुए थे। उस समय दुकान की तीसरी मंजिल पर शेड लगाने का काम चल रहा था। चोरों को दुकान से कुछ नहीं मिला था। 18 मई को दूसरी बार चोर टीन का शेड उखाकर दुकान में दाखिल हुए थे। सीढि़यों के रास्ते ग्राउंड फ्लोर तक पहुंचे थे और गल्ले से 25 हजार रुपए नगदी पार कर दिया था। अब तीसरी बार चोरी होने के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज किया।

पेंटर व मजदूरों से पूछताछ: दुकान के सामने, पीछे और बायीं ओर ऊंची दीवारें हैं, जहां से तीसरी मंजिल पर पहुंचा नामुमकीन है। वहीं दायीं ओर प्रहलाद के भाई द्वारा दुकान का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माणाधीन दुकानों के ऊपर गोदाम और दुकानें बनाई जा रही हैं। यहां की सीढि़यों से चोर तीसरी मंजिल तक पहुंचे, और टीन का शेड उखाड़कर अंदर दाखिल हुए। यहां काम करने वाले पेंटर और अन्य मजदूरों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

दुकान के पास फेंक दी सस्ती साडि़यां : वारदात को अंजाम देने के बाद चोरों ने दुकान के सामने खाली जमीन पर महंगी और सस्ती साडि़यों को अलग-थलग किया। 1 हजार रुपए से कम की प्लेन साडि़यों को छोड़कर वर्क वाली महंगी साडि़यां ले गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned