scriptअपनी व अपनो की सुरक्षा के लिए जरूरी है यह जानकारी, बुधवारी बाजार के व्यापारियों ने कहां सुरक्षा के लिए बहूुत जरूरी | This information is necessary for the safety of yourself and your love | Patrika News

अपनी व अपनो की सुरक्षा के लिए जरूरी है यह जानकारी, बुधवारी बाजार के व्यापारियों ने कहां सुरक्षा के लिए बहूुत जरूरी

locationबिलासपुरPublished: Jun 04, 2023 10:33:39 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

– बुधवारी बाजार के व्यापारियों के बीच पत्रिका का अभियान तीसरी आंख- सीसीटीवी कैमरे की समझाइ उपयोगिता, व्यापारियों ने कहां जरूरी है सभी को लगाना चाहिए

This information is necessary for the safety of yourself and your love

अपनी व अपनो की सुरक्षा के लिए जरूरी है यह जानकारी, बुधवारी बाजार के व्यापारियों ने कहां सुरक्षा के लिए बहूुत जरूरी

बिलासपुर. अपने व अपनों की सुरक्षा के मुद्दो को लेकर पत्रिका की टीम रविवार को बुधवारी बाजार के व्यापारियों के बीच पहुंची। पत्रिका की टीम ने तोरवा पुलिस के साथ मिलकर बुधवारी बाजार में तीसरी आंख कार्यक्रम का आयोजन किया। व्यापारियोें ने सीसीटीवी लगाने को लेकर बल दिया। व्यापारियों ने अपने अपने संस्थान में लगे कैमरे की एक लाइन बाहर देने व जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं है उन्होंने जल्द कैमरे लगने की बात कही।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidmy
रविवार को बुधवारी बाजार में पत्रिका के अभियान तिसरी आंख कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के तहत व्यापारियों को बताया गया कि सीसीटीवी कैमरे लगने का क्या फायदा हो सकता है। पत्रिका की ओर से व्यापारियों को समझाया गया कि सीसीटीवी कैमरा अपनी व अपनों की सुरक्षा के साथ ही आस पडोस में रहने वालो की सुरक्षा के लिहाज से भी काफी कारगार है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidnr
सीसीटीवी कैमरा भले ही अपराध को होने से न रोक पाए, लेकिन अपराध होने के बाद आरोपियों को सलाखो के पीछे पहुंचाने में पुलिस के लिए काफी सहायक सिद्ध होता है। पत्रिका के आयोजन तीसरी आंख में बुधवारी बाजार व्यापारी संघ से परसराम, विनोद सोनी, रवि राव, चेतनदास जैसवानी, सुनील छाबड़ा, मनोज सोनी, सोनू कमलानी, विजय मोरवानी, सुनील साहू व अन्य व्यापारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidn3
व्यापारियों ने कहां लगवा रहे है सीसीटीवी कैमरे

बुधवारी बाजार व्यापारी संघ अध्यक्ष चंद्र प्रकाश छाबड़ा ने बताया कि कैमरे लगा होने से संस्थान के अंदर व बाहर होने वाली घटनाओं का अवलोकन कर चोरी व अन्य तरह के वारदात को आसानी से नजर रखी जा सकती है। बुधवारी बाजार में कुछ कैैमरे लगे हुए है। लेकिन यह काफी नहीं है, और कैमरे लगने वह प्रयास करेंगे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidn5
राकेश अग्रवाल बुधवारी बाजार व्यापारी संघ महामंत्री ने कहां सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे को लगाना काफी जरूरी है। व्यापारी संघ सीसीटीवी कैमरे के महत्व को देखते हुए सीसीटीवी कैमरे की संख्या बढ़ाने की पर बल दिया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidn6
बलजीत सिंग व्यापारी ने कहां की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे की उपयोगित से इंकार नहीं किया जा सकता। अपने संस्थान में सीसीटीवी कैमरे लगवाएगें।

प्रदीप गुप्ता (बाबू) व्यापारी ने बताया कि उन्होंने सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगाने पर बल दिया साथ ही अन्य व्यापारियों से भी कैमरे लगाने का आग्रह किया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidn9
संजय गुप्ता व्यापारी ने बताया कि बुधवारी बाजार में अपराधिक गतिविधायों को रोकने के उद्देश्य से सभी व्यापारियों के साथ बात कर सीसीटीवी कैमरे लगाने की मुहिम को आगे बढ़ाएंगे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidnb
सुरेंद्र अजमानी व्यापारी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर व्यापारी काफी संवेदनशील है। वर्तमान में बुधवारी बाजार की मुख्य सड़को व कुछ दुकानों पर कैमरे लगे हुए है। बाजार के अंदर और कैमरे लगाने की आवश्यकता है। कैमरो की संख्या बढ़ाने प्रयास किया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidnd
कैमरे लगाने से अपराध रोकने में मिलती है मदद
सीसीटीवी कैमरे लगाने से अपनी और अपनी की सुरक्षा के साथ ही आप के आसपास रहने वालो को भी इसका फायदा मिल सकता है। कोई अपराधिक वारदात होने की स्थिति में पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की सहायता से अरोपियों तक पहुंचने में काफी मदद् मिलती है।
सुनील तिर्की, तोरवा थाना प्रभारी
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lidnp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो