scriptहर्बल उत्पादों के विकास पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ | Three-day workshop on development of herbal products launched | Patrika News
बिलासपुर

हर्बल उत्पादों के विकास पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ

गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन विभाग एवं टेकनालॉजी इनेबलिंग सेंटर (टीईसी) द्वारा हर्बल त्पाद के विकास पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया।

बिलासपुरMar 22, 2024 / 12:24 am

AVINASH KUMAR JHA

Three-day workshop on development of herbal products launched

Three-day workshop on development of herbal products launched

बिलासपुर गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन विभाग एवं टेकनालॉजी इनेबलिंग सेंटर (टीईसी) द्वारा हर्बल त्पाद के विकास पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। कार्यशाला में हर्बल फेस पैक निर्माण और उसके लेबलिंग और पैकेजिंग की विधि साथ ही साथ आईआर, यूवी स्पेक्टरोफोटोमीटर, एचपीएलसी, क्लेवेंजर उपकरण, सिल्वर नैनोपार्टिकल निर्माण व और भी विभिन्न उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। धन्यवाद ज्ञापन कार्यशाला की संयोजक प्रो. चारू अरोरा ने तथा संचालन डॉ. गरिमा तिवारी ने किया। इस कार्यशाला में देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से 212 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। उद्घाटन स्तर के दौरान कुलपति प्रो. चक्रवाल ने प्रतिभागियों को स्टार्टअप के महत्व को समझाते हुए देश के कई नामी उद्यमियों का उदाहरण देते हुए बताया कि किस तरह किसी छोटे से स्टार्टअप को भी अगर सच्ची निष्ठा और मेहनत के साथ किया जाए तो उसमें अविश्वसनीय सफलता प्राप्त की जा सकती है। न्यवाद ज्ञापन कार्यशाला की संयोजक प्रो. चारू अरोरा ने तथा संचालन डॉ. गरिमा तिवारी ने किया। इस कार्यशाला में देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से 212 प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं।

Home / Bilaspur / हर्बल उत्पादों के विकास पर तीन दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो