तीन प्रत्याशियों को तीन दिन में चुनाव खर्च ब्यौरा देने समय, मतदाता पर्ची का वितरण शुरू

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मरवाही विधानसभा के तीन प्रत्याशी राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी डॉ. उर्मिला सिंह मार्को, निर्दलीय पुष्पा कोर्चे,लक्ष्मण पोर्ते को 3 दिन के भीतर अपने-अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा पेश करने के लिए कहा गया है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 26 Oct 2020, 03:06 PM IST

बिलासपुर. मरवाही विधानसभा उपचुनाव में पहले चरण के चुनाव खर्च का ब्यौरा पेश नहीं करने पर जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने तीन उम्मीदवारों को खर्च का हिसाब-किताब मांगा है। वहीं कलेक्टर ने डाक मतदान स्थलों का निरीक्षण किया । मतदाताओं को मतदाता पर्ची का वितरण शुरू किया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मरवाही विधानसभा के तीन प्रत्याशी राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी डॉ. उर्मिला सिंह मार्को, निर्दलीय पुष्पा कोर्चे,लक्ष्मण पोर्ते को 3 दिन के भीतर अपने-अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा पेश करने के लिए कहा गया है। इन तीनों प्रत्याशियों को अपने निर्वाचन व्यय लेखा का प्रथम निरीक्षण 22 अक्टूबर को जिला निर्वाचन कार्यालय में उपस्थित होकर कराया जाना था। लेकिन तीनों उम्मीदवार तय तारीख को नहीं पहुंचे थे।

पति ने लगाया पत्नी के लापता होने का आरोप, अगले दिन वह जिला अध्यक्ष की बहू बन गई

डाक मतदान का जायजा

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा कोरोना पॉजिटिव , 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई । मतदान के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने जिले के मरवाही विकासखण्ड के ग्राम नरौर में बरटोला मोहल्ला में डाक मतपत्र के द्वारा मतदान करने वाले 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक दंपती विशाल सूर्या और नानबाई सूर्या के साथ ही दिव्यांग मतदाता बीरबल काशीपुरी के डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराए जाने की प्रक्रिया का जायजा लिया।

मतदाता पर्ची का वितरण शुरू

गौरेला.पेंड्रा.मरवाही जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह ने बताया है कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र में मतदाता पर्ची का वितरण शुरू हो गया है । उन्होंने बताया कि बीएलओ के माध्यम से सभी मतदाताओं को मतदाता पर्ची का वितरण किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: चुनाव में तीन डाक्टर और एक बायो टेक्नोलॉजी में पीजी हैं उम्मीदवार

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned