चुनाव में तीन डाक्टर और एक बायो टेक्नोलॉजी में पीजी हैं उम्मीदवार, किसी एक के सर पर सजेगा जीता का ताज

कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर कृष्ण कुमार ध्रुव पेशे से एमबीबीएस है,मरवाही विकासखंड में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर की नौकरी त्यागकर कांगे्रस की राजनीति में उतरे है। उनको कांगे्रस की टिकट पहली बार मिलीं है। दूसरी तरफ भाजपा के डॉक्टर गंभीर सिंह पेशे से सर्जन है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 21 Oct 2020, 07:23 PM IST

बिलासपुर. मरवाही विधानसभा उपचुनाव में डॉक्टर डिग्रीधारी तीन प्रत्याशी मैदान पर है। एक अन्य उम्मीदवार स्नातकोत्तर डिग्रीधारी बायोटेक्नोलॉजी में है। अब तक सभी चुनावी वातावरण बता रहा है कि इन्हीं में से कोई एक प्रत्याशी मरवाही से विधायक बनने की संभावना अधिक है।

कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर कृष्ण कुमार ध्रुव पेशे से एमबीबीएस है,मरवाही विकासखंड में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर की नौकरी त्यागकर कांगे्रस की राजनीति में उतरे है। उनको कांगे्रस की टिकट पहली बार मिलीं है। दूसरी तरफ भाजपा के डॉक्टर गंभीर सिंह पेशे से सर्जन है। डॉ. सिंह एमएस है। वे भी पहली बार विधानसभा चुनाव की राजनीति में उतरे है।

चुनावी सभा में भीड़ बढ़ाकर परोस रहे कोरोना, प्रभावशाली नेताओं के सामने प्रशासन नतमस्तक

राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष उर्मिला सिंह मार्कों बीएएमएस है। राजनीति में आने से पहले वह मरीजों का इलाज करती रहीं। राजनीति में सक्रिय होने के बाद मेडिकल पे्रटिक्स बंद कर दी है। गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी की प्रत्याशी रितु पंद्राम उपचुनाव में प्रत्याशी है। रितु बायोटेक्नोलॉजी में स्नातकोत्तर उपाधि धारी है।

इन्हीं में से कोई एक जितेगा

मरवाही विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में लोगों में चर्चा है कि इन्हीं चार उम्मीदवारों में से किसी एक प्रत्याशी जितने की संभावना अधिक है। हालांकि मतदाताओं द्वारा प्रत्याशियों को परखने का दौर चल रहा है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अपनी तयशुदा हार को देखते हुए अब जोड़तोड़ कर जनादेश हड़पने में जुटी- सांसद साव

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned