script4-3 लाख का गिफ्ट वॉउचर जीतने का झांसा देकर ठग ने छात्र से की पौने 3 लाख की ठगी | Thugs cheated student for quarter of a million | Patrika News

4-3 लाख का गिफ्ट वॉउचर जीतने का झांसा देकर ठग ने छात्र से की पौने 3 लाख की ठगी

locationबिलासपुरPublished: Jul 23, 2020 05:21:00 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

राहुल जायसवाल ने अपने और भाई दीपांक जायसवाल के खाते से कुल पौने 3 लाख रुपए राहुल नाम के अनजान व्यक्ति के खाते में जमा कर दिया। बाद में राहुल जायसवाल को ठगी का शिकार होने का अहसास हुआ। पतासाजी करने पर ठग का नाम राहुल कुमार पिता प्रभात कुमार निवासी तोलागंगा प्रसाद कन्हाईपुरा पटना बिहार मिला।

बिलासपुर. रतनपुर थानांतर्गत ग्राम बेलतना में रहने वाले छात्र को फ्लिपकार्ट में 3 लाख रुपए का गिफ्ट वाउंचर जीतने का झांसा देकर ठग ने पौने 3 लाख की ठग कर ली। रतनपुर पुलिस के अनुसार ग्राम बेलतरा निवासी राहुल जायसवाल छात्र हैं। 14 जुलाई को उनके मोबाइल नंबर 7089600675 में अनजान नंबर 7366887871 से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने अपना नाम राहुल कुमार बताते हुए फ्लिपकार्ट से बोलने की जानकारी दी। उसने राहुल जायसवाल को फ्लिपकार्ट में 2 लाख 70 हजार रुपए जमा करने पर फ्लिपकार्ट से 3 लाख का गिफ्ट वॉउचर जीतने का झांसा दिया।

राहुल जायसवाल ने अपने और भाई दीपांक जायसवाल के खाते से कुल पौने 3 लाख रुपए राहुल नाम के अनजान व्यक्ति के खाते में जमा कर दिया। बाद में राहुल जायसवाल को ठगी का शिकार होने का अहसास हुआ। पतासाजी करने पर ठग का नाम राहुल कुमार पिता प्रभात कुमार निवासी तोलागंगा प्रसाद कन्हाईपुरा पटना बिहार मिला। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

 

पीएचक्यू का अधिकारी बताकर ठग ने रिटायर्ड एसआई को झांसा देकर खाते से कर दिए 9 लाख रुपए पार

 

सिविल लाइन थानांतर्गत गंगानगर में रहने वाले रिटायर्ड एसआई के मोबाइल पर कॉल कर ठग ने पुलिस हेड क्वार्टर का अधिकारी बनकर बैंक खाते की जानकारी ली और खाते से 9 लाख रुपए पार कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

 

कोतवाली पुलिस के अनुसार गंगा नगर फेस-2 निवासी पदुमनाथ गुप्ता पुलिस विभाग के रिटायर्ड एसआई हैं। रिटायरमेंट के बाद मिले 9 लाख रुपए का उन्होंने अपने एसबीआई शाखा जूना बिलासपुर के खाते और एफडी में जमा किया था। 15 जुलाई को उनके मोबाइल नंबर 9993999574 पर अनजान नंबर 8536832422 और 8388974566 से कॉल आया। कॉल करने वाले कहा कि आप पदुमनाथ गुप्ता बोल रहे हैं। जवाब देने पर पदुमनाथ ने कॉल करने वाले का नाम पूछा। कॉल करने वाले ने खुद को पीएचक्यू पेंशर शाखा से बोलने की जानकारी देते हुए पदुमनाथ से उनके एटीएम कार्ड व पासवर्ड नंबर पूछा।

विभाग का अधिकारी समझकर पदुमनाथ ने खाता और पिन नंबर बता दिया। ठग ने उनके 4 अलग-अलग खातों से 18 जुलाई को नेट बैंकिंग के माध्यम से 9 लाख 3 हजार रुपए नगद पार कर दिया। खातों से रकम पार होने का मैसेज आने पर उन्हें ठगी कर शिकार होने की जानकारी हुई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ठग के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो