script

फर्जी आईडी की आड में रेलवे व यात्रियों को चूना लगाने वाला टिकट दलाल गिरफ्तार

locationबिलासपुरPublished: Feb 13, 2020 10:04:21 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

railway police: एक ही आईडी से लगातार बन रही टिकट सूचना के आधार पर बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल टीम ने सिरगिट्टी क्षेत्र में रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले दलाल को गिरफ्तार किया है।

बिलासपुर Railway Station में बम मिलने की खबर से मचा हड़कंप, तीन घंटे तक चली चेकिंग

बिलासपुर Railway Station में बम मिलने की खबर से मचा हड़कंप, तीन घंटे तक चली चेकिंग

बिलासपुर. एक ही आईडी से लगातार बन रही टिकट सूचना के आधार पर बिलासपुर रेलवे सुरक्षा बल टीम ने सिरगिट्टी क्षेत्र में रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले दलाल को गिरफ्तार किया है। दलाल के पास से जीआरपी ने 11 टिकट कीमती 9 हजार 850 रुपए, नगदी रकम 550 रुपए व मोबाइल जब्त कर कार्रवाई कर रही है।
बिलासपुर के सिरगिट्टी क्षेत्र में लगातार टिकट कालाबाजारी की शिकायत पर रेलवे सुरक्षा बल टीम ने सिरगिट्टी भवानी नगर निवासी राधेश्याम पिता फौदार यादव (43) के घर में दबिश दी। ई-रेल टिकट की जानकारी लेते हुए जब आरपीएफ की टीम ने पूछताछ शुरू तो राधेश्याम अपना व अपने रिस्तेदार का मोबाइल से ई-टिकट बनाने की बात कही। वही आरपीएफ के सवालों का गोल मोल जबाव देता रहा। निरीक्षक अनिल कुमार व उनकी टीम ने जब पूछताछ जारी रखा व मोबाइल पर जांच शुरू की तो पता चला राधेश्याम ने फर्जी आईजी बनाकर 11 ई-रेल टिकट बनाया गया है। ई-रेल टिकट की कीमत 9 हजार 850 था सभी टिकट का पैमेंट भारतीय स्टेट बैंक व पेटीएम एकाउंट से किया है। पूछताछ के बाद रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने राधेश्याम यादव को रेलवे एक्ट की धारा 143 की धारा के तहत गिरफ्तार कर पोस्ट लेकर पहुंची। बयान दर्ज करने के बाद राधेश्याम को मुचलका जमानत पर रिहा किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो