scriptToll tax increased among incomplete facilities up to 50 rupees | अधूरी सुविधाओं के बीच बढ़ा टोल टैक्स, 10 से 50 रुपए अधिक देने होगें | Patrika News

अधूरी सुविधाओं के बीच बढ़ा टोल टैक्स, 10 से 50 रुपए अधिक देने होगें

यह वसूली तब है जब एनएचएआई द्वारा फोरलेन सड़कों पर कई जगहों पर मरम्मत का काम चल रहा है और लोगों को बेहतर सड़क के बदले खस्ताहाल सड़क पर गुजरना पड़ रहा है।

बिलासपुर

Published: April 03, 2022 07:46:36 pm

बिलासपुर। एनएचएआई द्वारा स्थापित भोजपुरी, पाराघाट और मुड़ीपार टोलप्लाजा लोगों के लिए महंगा हो गया है, वित्तीय वर्ष की समाप्ति के साथ ही एक अप्रैल से नई दरों से लोगों से टोल वसूली की जा रही है। यह वसूली तब है जब एनएचएआई द्वारा फोरलेन सड़कों पर कई जगहों पर मरम्मत का काम चल रहा है और लोगों को बेहतर सड़क के बदले खस्ताहाल सड़क पर गुजरना पड़ रहा है।

टोल​कर्मियों पर मनमाना Toll Tax वसूलने का आरोप, विरोध में धरने पर बैठे वाहन चालक, SDM तक पहुंचा विवाद

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने 1 अप्रैल से टोल टैक्स की नई दरों को लागू कर दिया है। नए नियमों के अनुसार टोल प्लाजा से 20 किमी के भीतर स्थानीय रहवासियों के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए मासिक पास की दर 315 रुपए होगी। बिलासपुर जिले में एनएचएआई ने एनएच 200 यानी एनएच 49 में दर्री घाट से बनारी सड़क के लिए पाराघाट के पास टोल प्लाजा लगाया है। वहीं बिलासपुर-रायपुर सड़क पर भोजपुरी और बिलासपुर सरगांव के बीच मुड़ीपारा टोल प्लाजा से लोगों से टैक्स वसूली की जाती है।

एनएचएआई ने लोगों की सुविधा के लिए भले ही पंद्रह दिन पहले ही विज्ञापनों के माध्यम से टोल टैक्स बढऩे की जानकारी दी है लेकिन जिन लोगों को टोल प्लाजा पर अचानक टैक्स में बढ़त की जानकारी मिली उन्हें खासा निराश होना पड़ा। दरअसल एनएचएआई ने 10 रुपए से लेकर 50 रुपए तक टोल टैक्स बढ़ा दिया है। एनएचएआई ने मंथली पास में भी वृद्धि की है।

अभी भी चल रहा है कई जगह निर्माण
एनएचएआई द्वारा टोल टैक्स की वसूली की जा रही है, वहीं यात्री सुविधाएं भी नहीं मिल रही है। बिलासपुर -सरगांव मार्ग पर पेड्रीडीह के पास ही पिछले दो सालों से निर्माण कार्य जारी है जिससे लोगों को कई असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सड़क पर पैच वर्क के साथ वाहन चालकों को फोरलेन सड़क के स्मूथनेस नहीं मिलने से टोल टैक्स भरना अखर जाता है। इस संबंध में क्षेत्र के कई दल एनएचएआई से शिकायत सौंप चुके है लेकिन विभाग की ओर से कुछ खास नहीं किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महा विकास अघाड़ी सरकार को बड़ा झटका, शिंदे खेमे में शामिल होंगे उद्धव के 8वें मंत्रीRanji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की दोनों सीटों पर बीजेपी का कब्जा, झारखंड की मांडर सीट पर कांग्रेस को मिली जीतअगरतला उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस नेताओं पर हमला, राहुल गांधी बोले- BJP के गुड़ों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिएKarnataka: नाले में वाहन गिरने से 9 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीएम ने की 5 लाख मुआवजे की घोषणाSangrur By Election Result 2022: मजह 3 महीने में ही ढह गया भगवंत मान का किला, किन वजहों से मिली हार?सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहMumbai News Live Updates: शिवसेना सांसद संजय राउत ने बागी विधायकों को जिंदा लाश बताया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.