scriptटूल किट मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई | Toolkit case: CG High Court reserves its verdict in toolkit case | Patrika News

टूल किट मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई

locationबिलासपुरPublished: Jun 11, 2021 09:37:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

टूल किट मामले (Toolkit Case) में एफआईआर पर जांच व कार्रवाई रोकने के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Chhattisgarh Former CM Raman Singh) और बीजेपी प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (Sambit Patra) के अंतरिम आवेदन पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है।

court.jpg

टूल किट मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह (Chhattisgarh Former CM Raman Singh) और बीजेपी प्रवक्ता [typography_font:14pt;” >बिलासपुर. टूल किट मामले (Toolkit Case) में एफआईआर पर जांच व कार्रवाई रोकने के लिए डॉ. संबित पात्रा (Sambit Patra) के अंतरिम आवेदन पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। सिविल लाइन्स थाना रायपुर में कांग्रेसियों की एफआईआर पर पुलिस ने याचिकाकर्ताओं से पूछताछ शुरू की है। इस प्रकरण की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने शासन को जवाब देने के निर्देश देते हुए मामले की अगली सुनवाई 3 सप्ताह बाद तय की है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन को लेकर पूर्व CM का बड़ा बयान, कहा – कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की सबसे ज्यादा बर्बादी

मामले की न्यायमूर्ति एनके व्यास की एकल पीठ में सुनवाई हुई। शासन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी, महाधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा, सुमीर सोढ़ी ने दलील रखी जबकि रमन सिंह व पात्रा के ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता महेश जेठमलानी सहित अजय बर्मन, विवेक शर्मा ने पक्ष रखा। कोर्ट ने सभी दलीलों को सुनने के बाद अंतरिम आवेदन पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

यह भी पढ़ें: केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर, कहा – कोरोना से बचेगी तो महंगाई से मरेगी जनता

सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं की ओर से कहा गया कि टूल किट मामले में कांग्रेस ने ही दस्तावेजों को इंटरनेट पर वायरल किया था। पब्लिक डोमेन में उपलब्ध दस्तावेजों पर भाजपा नेताओं ने सिर्फ टिप्पणी की है। शासन के तर्क हैं कि बीजेपी नेताओं ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं को बदनाम करने की साजिश की। इसलिए एफआईआर करवाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो