टूलकिट विवाद : रमन व संबित की केस खत्म करने की हाईकोर्ट में अपील

- भाजपा नेताओं ने दर्ज प्रकरण को बताया गलत .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 11 Jun 2021, 02:01 PM IST

बिलासपुर . कांग्रेस के कथित टूलकिट को लेकर शुरू हुई बयानबाजी व भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज आपराधिक प्रकरण का मामला छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट पहुंच गया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस कार्रवाई को गलत बताया है। अधिवक्ता विवेक शर्मा के माध्यम से दोनों नेताओं ने दायर याचिका में कहा है कि टूलकिट मामले में कांग्रेस ने ही दस्तावेजों को इंटरनेट मीडिया में वायरल किया था।

READ MORE : छत्तीसगढ़ में पुर्वानुमान से पहले पहुंचा मानसून, मौसम विभाग ने दी अति भारी वर्षा की चेतावनी

पब्लिक डोमेन में उपलब्ध दस्तावेजों पर भाजपा नेताओं ने टिप्पणी की है। याचिकाकर्ताओं ने न तो दस्तावेज तैयार किए, और न ही वायरल किया। राजनीतिक पार्टी के नेता होने के नाते उन्होंने टिप्पणी की है। याचिका में कहा है कि इस तरह की टिप्पणी करना भारतीय संविधान में मौलिक अधिकार है। लेकिन, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने पुलिस को हथकंडा बनाकर आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया है, जो याचिकाकर्ताओं के मौलिक अधिकारों का हनन है।

READ MORE : छत्तीसगढ़ : सरकार के दावों की खुली पोल, मानसून सिर पर, बर्बादी की ओर करोड़ों के धान

याचिकाकर्ताओं ने रायपुर के सिविललाइन थाने में दर्ज आपराधिक प्रकरण को रद्द करने की मांग करते हुए कहा है कि याचिकाकर्ता नेताओं को राजनीतिक षडयंत्र के तहत झूठे पुलिसिया केस में फंसाया गया है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने शीघ्र सुनवाई करने का आग्रह किया है।

READ MORE : कोरोनाकाल में अवसाद और नींद नहीं आने की बढ़ी समस्या, अच्छी नींद के लिए अपनाएं ये उपाय

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned