scriptकानन में पर्यटकों को सायं 4.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा, गेट पर सूचना चस्पा | Tourists will be allowed to enter Kanan zoo by 4.30 pm | Patrika News

कानन में पर्यटकों को सायं 4.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा, गेट पर सूचना चस्पा

locationबिलासपुरPublished: Nov 10, 2020 04:11:42 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

प्रतिदिन दो से तीन कर्मचारी पर्यकटकों को बाहर निकालने सीटी बजाकर सचेत भी करते हैं। पहले से पर्यटक बाहर नहीं निकल पाते और उधर शाम पांच बजे तक प्रवेश होने से पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहता है। सुरक्षा के लिहाज से प्रवेश के समय में आधे घंटे कटौती करने का निर्णय लिया गया है। इसे लेकर जू अधीक्षक वीके चौरसिया ने वनमंडलाधिकारी को पत्र भी भेजा है।

कानन में पर्यटकों को सायं 4.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा, गेट पर सूचना चस्पा

कानन में पर्यटकों को सायं 4.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा, गेट पर सूचना चस्पा

बिलासपुर. पर्यटकों के लिए कानन पेंडारी जू में प्रवेश की समय अवधि आधे घंटे कम कर दी जाएगी। इसके तहत अब शाम 4.30 बजे तक प्रवेश के लिए टिकट जारी होगा। इसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। अभी दिन छोटा हो गया है। शाम 5.30 बजे अंधेरा हो जाता है जबकि जू के बंद होने का समय शाम छह बजे है। नियमानुसार बंद होने के आधे घंटे पहले तक टिकट दिया जाता है।

प्रतिदिन दो से तीन कर्मचारी पर्यकटकों को बाहर निकालने सीटी बजाकर सचेत भी करते हैं। पहले से पर्यटक बाहर नहीं निकल पाते और उधर शाम पांच बजे तक प्रवेश होने से पर्यटकों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहता है। सुरक्षा के लिहाज से प्रवेश के समय में आधे घंटे कटौती करने का निर्णय लिया गया है। इसे लेकर जू अधीक्षक वीके चौरसिया ने वनमंडलाधिकारी को पत्र भी भेजा है। इसमें समय को लेकर आने वाली दिक्कत की जानकारी दी है। हालांकि वनमंडलाधिकारी की ओर से स्वीकृति नहीं दी गई है।

धनतेरस से पहले प्रतिबंधित कछुओं का सजा बाजार, व्हाट्सएप में ग्राहकों से आर्डर ले रहे कारोबारी

समय 5.30 बजे होने के बाद प्रवेश शाम 4.30 बजे तक दिया जाएगा। समय पर कटौती की स्वीकृति मिलने के बाद जू प्रबंधन मुख्य द्वार पर सूचना भी चस्पा करेगा ताकि पर्यटकों को परेशानी न हो। हालांकि कोरोना के कारण अभी पर्यटकों की संख्या कम है। लेकिन 15 नवंबर के बाद जनवरी तक भीड़ बढऩे की उम्मीद है।

शाम को जल्दी अंधेरा हो जाता है। इसे देखते हुए ही आधे घंटे पहले प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाएगी। इस समस्या से वनमंडलाधिकारी को अवगत कराया गया है। उनसे निर्देश मिलने के बाद व्यवस्था लागू कर दी जाएगी।

-वीके चौरसिया, अधीक्षक, कानन पेंडारी जू

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की 36 भाजियों को जल्द मिलेगा पेटेंट, 3 साल से मेहनत कर रहा किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो