script500 रूपए का पुलिस चालान कटवाने की जगह, बेटा-बेटी का मुंह देखकर 500 का खरीद लें हेलमेट, अनहोनी कभी भी- कहीं भी हो सकती है। | Traffic ASP said the city's traffic management is improving | Patrika News

500 रूपए का पुलिस चालान कटवाने की जगह, बेटा-बेटी का मुंह देखकर 500 का खरीद लें हेलमेट, अनहोनी कभी भी- कहीं भी हो सकती है।

locationबिलासपुरPublished: Mar 11, 2019 07:38:27 pm

Submitted by:

BRIJESH YADAV

शहर की ट्रेफिक व्यवस्था सुधारने लगा हुआ है पूरा पुलिस अमला, चालानी कार्रवाई कर हमारा मकसद वसूली आंकड़ा बढ़ाने का नहीं

Traffic ASP said the city's traffic management is improving

500 रूपए का पुलिस चालान कटवाने की जगह, बेटा-बेटी का मुंह देखकर 500 का खरीद लें हेलमेट, अनहोनी कभी भी- कहीं भी हो सकती है।

बिलासपुर. पत्रिका टॉपिक ऑफ द डे कार्यक्रम में पहुंचे शहर के ट्रेफिक एएसपी रोहित बघेल ने कहा कि हम शहर की ट्रेफिक व्यवस्था को दुरस्थ करने में लगे हैं। एक्सीडेंटल प्वाइंटों, अति ट्रेफिक क्षेत्र, पार्किंग की समस्या, वाहनों की बढ़ती संख्या जैसे सभी पहलुओं की जानकारी रखी जा रही है। जहां जो आवश्यकता है, हमारा पूरा बल कार्य कर रहा है। सड़क हादसों को लेकर आए दिन होती मौतों में मुख्य कारण वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों का पालन न करना सामने आता है। सड़क दुर्घटना में अधिकतर मौतें सिर में चोट लगने से होती हैं। यदि वाहन चालक हेलमेट पहने तो दुर्घटनाओं में मौतों का आंकड़ा काफी नीचे आ जाएगा।
लोग चालानी कार्रवाई या पुलिस के डर से नहीं बल्कि अपने और अपने परिवार की सोचकर हेलमेट पहनें। हम भी जब चालानी कार्रवाई करते हैं तो ये सोच कर कार्रवाई नहीं करते कि हमारे राजस्व वसूली का आंकड़ा बढ़े। हम चाहते हैं कि लोग जागरूक हों और सारे नियमों का पालन करें। हमने हालहि में एक अभियान भी चलाया था जिसमें हमने वाहन चालकों के चालान करने की जगह हेलमेट खरीदने के लिए कहा था। काफी संख्या में लोगों ने हेलमेट खरीदे थे।
इन जगह ज्यादा है ट्रेफिक का दबाब:
शहर में गोलबाजार, तेलीपारा रोड, पुराना बस स्टैंड, मुंगेली नाका जैसे क्षेत्र हैं जहां शाम के समय वाहन निकलने में असुविधा होती है। मुख्य सड़कों पर पार्किंग की समस्या भी है। हमने कुछ जगहों पर खाली पड़ी जमीन को पार्किंग के रूप में इस्तेमाल करने के लिए जगह चिंहित की है।
ओवर लोड व वाहनों की गति पर लगाम
अक्सर देखा जाता है कि रात के समय जब पुलिस कर्मी चौराहों पर नहीं रहते तो वाहन चालक फर्राटे से वाहन चलाते हैं और दुर्घटना का शिकार होते हैं। हालहि में हमने रिवर व्यू से बाइकर्स की टोली पर कार्रवाई की थी। कभी-कभी रात के समय भी हम कार्रवाई के लिए निकलते हैं। ओवर लोड वाहनों पर भी नजर रखी जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो