scriptरेलवे ट्रेक पर काम कर रहे थे कर्मचारी तभी पीछे से धड़धड़ाती हुई आ गई एक्सप्रेस ट्रेन, न सीटी काम आई न लाल झंडा और… | Train accident today morning in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News

रेलवे ट्रेक पर काम कर रहे थे कर्मचारी तभी पीछे से धड़धड़ाती हुई आ गई एक्सप्रेस ट्रेन, न सीटी काम आई न लाल झंडा और…

locationबिलासपुरPublished: Aug 05, 2019 10:25:29 pm

Submitted by:

Murari Soni

Train accident: जब आ रही थी ट्रेन तो सीटी बजाकर व झंडा दिखाकर आगाह करने की कोशिश हुई नाकाम

Train accident today morning in Bilaspur Chhattisgarh

रेलवे ट्रेक पर काम कर रहे थे कर्मचारी तभी पीछे से धड़धड़ाती हुई आ गई एक्सप्रेस ट्रेन, न सीटी काम आई न लाल झंडा और…

बिलासपुर। जैतहरी स्टेशन के प्लेटफार्म के एंड में एक बड़ा हादसा(Train accident) टल गया। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को दोपहर 12 बजे जैतहरी स्टेशन के प्लेटफॉर्म के एंड में अल्ट्रासोनिक फ्ला डिक्टेटर मशीन से रेल पात की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान कटनी रूट से बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस तेजी से आ रही थी।
यूएसएफडी मशीन में कार्य के दौरान प्रोडक्शन (सुरक्षा) के लिए एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया था। उस कर्मचारी के द्वारा बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस के आने की सूचना लाल झंडे के द्वारा तथा सीटी बजा कर दी गई।
लेकिन यूएसफडी मशीन में कार्यरत कर्मचारियों के दूर होने की वजह से इसका आभास नहीं हो पाया और बरौनी गोंदिया एक्सप्रेस से यूएसफडी मशीन से जा टकराई(Train accident)। टक्कर काफी जोरदार थी ऐसे में वहां कार्यरत कर्मचारी बाल-बाल बच गए लेकिन मशीन चकनाचूर हो गई।
ये भी पढ़िये- महिला के ऊपर से गुजर गई मौत की ट्रेन, रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो आया सामने

चार माह पहले भी हुई थी घटना

रेल कर्मचारियों ने बताया कि इसी यूएसफडी मशीन पर काम करते हुए चार महीने पहले 10 अप्रैल को छादा स्टेशन के पास भी इसी प्रकार की घटना घटित हुई थी। जिसमें यूएसफडी मशीन के साथ साथ एक ट्रैकमेंटेनर मुकेश चौधरी की भी मौके में ही मौत हो गई थी। इतनी बड़ी घटना के बाद पुन: इस प्रकार की घटना दोबारा होना रेलवे की सुरक्षा के लिहाज से बहुत ही गंभीर है।
ये भी पढ़िये- प्लेटफॉर्म से रवाना हुई दुरंतो में चढ़ते समय डॉक्टर का हाथ फिसला, ट्रैक के नीचे आने से हो गया ये हाल

हमने मांगी थी वॉकी-टॉकी

राजेन्द्र कुमार कौशिक, संस्थापक अध्यक्ष, द.पू.म.रेलवे ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन बिलासपुर जोन ने कहा कि हमने पहले भी रेल प्रशासन से यूएसफडी टीम को वॉकी-टॉकी दिलाने के लिए बात की थी। अभी-अभी आंदोलन के माध्यम से भी अधिकारियों से इस विषय में बात हुई थी। जिस पर अधिकारियों ने जल्द वॅाकी-टॉकी दिलाने की बात कही थी। संरक्षा और सुरक्षा के लिहाज से इसकी सुविधा अभी तक नहीं कर पाने से हमेशा खतरे(Train accident) की आशंका बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो