scriptट्रेनों में यात्री बनकर बैठता था ये शख्स और यात्रियों के साथ कर देता था वारदात, फिर ऐसे पकड़ा गया शातिर | Train crime news: GRP and RPF disclosed in case of theft in train | Patrika News

ट्रेनों में यात्री बनकर बैठता था ये शख्स और यात्रियों के साथ कर देता था वारदात, फिर ऐसे पकड़ा गया शातिर

locationबिलासपुरPublished: Nov 07, 2019 08:52:25 pm

Submitted by:

Kranti Namdev

Train crime news: जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रेन में हो रही चोरी के मामले में गुरुवार को खुलासा किया।

Special train for Sabarimala fair

सबरीमाला मेले के लिए स्पेशल ट्रेन

बिलासपुर. जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रेन में हो रही चोरी के मामले में गुरुवार को मामले का खुलासा किया। टीम ने बताया कि ट्रेनों के एसी कोच व स्लीपर कोच में सफर करने वाले यात्रियों का सामान चोरी करने वाला अंतरराज्यीय संदेही चोर को गिरफ्तार किया गया है। संदेही के पास से विभिन्न ट्रेनों के टिकट, पेंचिस, पेचकस, चाकू, सोने-चांदी के गहने व 21 हजार रुपए नगद बरामद किया है।
जीआरपी थाना प्रभारी भोलानाथ मिश्रा व आरपीएफ पोस्ट प्रभारी दिलीप बस्तिया ने यात्री बन चोरी करने वाले शातिर चोर को संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। संदेही ट्रेनों में घूम-घूम कर चोरी की वारदात को अंजाम देता है। बुधवार को भिलाई सेक्टर-2 निवासी मो. मोहसिन पिता युसुफ खान (33) अपने परिवार के साथ अमरकंटक एक्सप्रेस में जबलपुर से भिलाई के लिए एस-13 के बर्थ 2 व 14 में पत्नी साबिया अंजुम के साथ यात्रा कर रहे थे।
उसलापुर से बिलासपुर के बीच उसके सीट के नीचे से किसी ने ट्राली सूटकेस चोरी कर लिया। बैग में इस्तेमाली कपड़े, सोने चांदी के गहने व 10 हजार रुपए नगद रखा हुआ था। पीडितों ने बंगल की सीट पर बैठे पगड़ी धारी सरदार पर चोरी करने का संदेह जाहिर किया था। सूचना के बाद सक्रिय हुई जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने स्टेशन में सर्चिंग अभियान की शुरुआत की, साथ ही सीसीटीवी कैमरे में अमर कंटक एक्सप्रेस में पीडित के बताए अनुसार फुटेज चेक किया तो एक पीडित प्रार्थी का सूटकेस लेकर उतरता एक व्यक्ति दिखाई पड़ा।
संदिग्ध के हुलिए के अनुसार जब सर्चिग तेज हुई तो प्लेटफॉर्म नं. 8 में मिलते जुलते फुटेज का एक संदेही टीम के हत्थे चढ़ा। पूछताछ में संदिग्ध ने अपना नाम जगरुप सिंह पिता मेहर सिंह (49) मीरपुर लुधियान (पंजाब) निवासी बताया। हर सवाल पर टीम को मिल रहे गोलमोल जवाब पर संदेह गहराने पर बारिकी से पूछताछ हुई तो जगरुप ने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकर कर लिया। जगरुप की निशानदेही पर चोरी का सामान व नगदी रकम बरामद किया गया। मामले में संदेही को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

ओडिसा व लुधियाना में चलाता है ढ़ाबा
जगरुप सिंह ने पूछताछ में बताया कि उसका ओडिसा के गंजाम जिले के सपहरा व लुधियाना में मीरपुर में ढाबा होने की बात कही।

बिलासपुर जबलपुर, भोपाल व नागपुर की रखा था टिकट
पुलिस ने जगरुप से जो टिकट बरामद किया है वह बिलासपुर से जबलपुर, जबलपुर से भोपाल, भोपाल से नागपुर, नागपुर से भोपाल, भोपाल से जबलपुर व जबलपुर से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन (दिल्ली) की टिकट बरामद की है।

पूर्व में हो चुका है गिरफ्तार
जगरुप सिंह ट्रेनों में चोरी करने के मामले में 2009 में राउलकेला व 2012 में मध्यप्रदेश के पिपरिया में गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी ने छत्तीसगढ़, ओडिसा, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में 4 चोरी की वारदात को स्वीकर किया है।

जगरुप सिंह शातिर अपराधी चोर है वह ट्रेन में यात्री बनकर सफर करता था और उतरने के दौरान अगल-बगल में बैठे यात्रियों के सामान भी उतार लिया करता था। सीसीटीवी कैमरे की मद्द से शातिर आरोपी को गिरफ्तार किया है।
भोलानाथ मिश्रा, जीआरपी थाना प्रभारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो