यहां चलता है किन्नरों का राज, ट्रेनों में खुलेआम करते हैं अवैध वसूली, डर तो कभी लज्जा के मारे देने पड़ते हैं पैसे

यहां चलता है किन्नरों का राज, ट्रेनों में खुलेआम करते हैं अवैध वसूली, डर तो कभी लज्जा के मारे देने पड़ते हैं पैसे

Brijesh Kumar Yadav | Updated: 12 Apr 2019, 12:51:26 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

यात्रियों से पैसे मांग रहे किन्नरों को आरपीएफ ने दी समझाइश तो आरपीएफ पुलिस से ही भिड़ गए किन्नर, जवानों के बीच हुई झूमाझटकी हुई

  • बिलासपुर. यात्रियों को रुपए के लिए परेशान करता देख ड्यूटी में तैनात आरपीएफ जवान के समझाइश देने पर कि न्नर भड़क गई। जवान व किन्नर के बीच विवाद की स्थिति बनी तो किन्नर ने अपने साथियों को भी फोन कर बुला लिया। दो दर्जन से अधिक किन्नर जब हंगामा करने लगे तो बैरक से आई फोर्स को हंगामा शांत करने बल का प्रयोग करना पड़ा। 8 किन्नरों पर रेलवे एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कर्रवाई की है। गौरतलब है कि बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों में खुलेआम अवैध वसूली की जाती है। परिवार के साथ सफर करने वाले लोग किन्नरों के डर से या लज्जा के कारण पैसे देते हैं। कभी-कभी तो ये लोग ट्रेनों के दरवाजे बंद करने अवैध वसूली करते हैं और पुलिस असहाय बनी रहती है। यात्रियों की माने तो आसपास के स्टेशनों में यात्रा करने के लिए उन्हें ट्रेन टिकट से ज्यादा किन्नरों को पैसे देने पड़ते हैं।
    गुरुवार सुबह 9 बजे प्लेटफॉर्म 3 में राजा किन्नर ग्रुप की किन्नर स्टेशन पर यात्रियों से रुपए की मांग कर रही थी। प्लेटफॉर्म नं. 3 में तैनात जवान को जब इसकी भनक लगी तो वह किन्नर को समझाइश देने लगा। लेकिन किन्नर जवान से ही भिड़ गई। मामला बिगड़ता देख किन्नर ने साथियों को भी फोन कर बुला लिया। जिस दौरान यह घटना हुई। पोस्ट में गिनती के जवान थे। अन्य जवान बैरक में चल रहे सेमीनार में शामिल थे। स्टेशन में हंगामे की सूचना मिलते ही भारी संख्या में आरपीएफ का बल थाने पहुंच गया। किन्नर और हंगामा करने लगे। आरपीएफ के जवानों ने समझाइश देने का प्रयास किया लेकिन किन्नरों का हंगामा शांत नहीं हुआ। इस आरपीएफ की टीम ने बल का प्रयोग किया तो किन्नर तितर बितर हो गए। लगभग 1 घंटे चले हंगामे के बाद आरपीएफ ने 8 किन्नरों पर रेलवे एक्ट की धारा 144 बी, 145, 146 व 147 के तहत कार्रवाई की है।

...........................................................................
तलवार व छुरी समेत दो युवक गिरफ्तार
बिलासपुर पत्रिका. मस्तूरी व सीपत पुलिस ने गुरुवार को तलवार व चाकू समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। मस्तूरी पुलिस के अनुसार गुरुवार को मुखबिर से थाने में सूचना मिली थी कि ग्राम जोरवा पत्थरताल में धन्नू सिंह ठाकुर उर्फ भुरवा पिता रामेश्वर सिंह (40 ) तलवार लेकर लोगों को डरा धमका रहा है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपी को तलवार समेत पकड़ा। इसी प्रकार मुखबिर की सूचना पर सीपत पुलिस ने ग्राम नरगोड़ा में दबिश देकर गांव में रहने वाले मोहनलाल लोनिया पिता रामायण लाल ( 31) को चाकू लेकर घूमते पकड़ा। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned