scriptTwo innocent school children drowned in the village pond, mourning spr | दो मासूम स्कूली बच्चों की गांव के तालाब में डूबकर मौत, पूरे गांव में पसरा मातम | Patrika News

दो मासूम स्कूली बच्चों की गांव के तालाब में डूबकर मौत, पूरे गांव में पसरा मातम

देर शाम तक दोनों जब घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने शुरु की खोजबीन

बिलासपुर

Published: April 07, 2022 11:51:19 pm

जशपुरनगर. जिला मुख्यालय जशपुर से लगभग १८ किलोमीटर दूर स्थित आरा चौकी क्षेत्र में ग्राम बोकी बरटोली में बुधवार शाम को गांव के तालाब में नहाने गए ३री और ४थी कक्षा के दो मासूम बच्चों की तालाब के गहरे पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। इन दिनो क्षेत्र में महुआ चुनने का काम चल रहा है, जिसमें अधिकांश ग्रामीण व्यस्त हैं, जिसके कारण शाम तक तो इन मासूम बच्चों के स्कूल से आने के बाद कहीं जाने का पता नहीं चला लेकिन शाम तक बच्चों के घर नहीं लौटने पर किसी अनहोली की आशंका के साथ उनकी खोज शुरू हुई और रात ८ बजे आरा चौकी में इसकी सूचना दी गई। घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों और मृत बच्चों के परिजनो से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार ६ अप्रेल को ११:३० बजे से १२ बजे के आसपास स्कूल से छुट्टी के बाद तीसरी कक्षा की छात्रा और चौथी कक्षा का छात्र घर लौटे। इसके बाद दोनों एक साथ नहाने तालाब के लिए निकल गए। देर शाम तक जब दोनों घर नहीं लौटे तो परिजन उन्हें खोजने निकले। पुलिस को भी सूचना दी गई। इसके बाद सभी उनकी तलाश में निकल गए। रात करीब 10 बजे जब तालाब में उनकी खोजबीन की गई तो दोनों की लाश मिली। दोनों की डूबने से मौत हो चुकी थी। संभावना जताई जा रही है कि दोनों तालाब में नहाने उतरे होंगे और गहरे पानी में चले जाने से दोनों की डूबकर मौत हो गई होगी। सूचना पर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, एसपी विजय अग्रवाल और जशपुर एसडीएम बालेश्वर राम भी मौके पर पहुंचे थे। घटना से पूरे गांव में मातम पसर गया है।
Hadsa
पीडि़त परिजनो को ढाढ़स बंधाते जनप्रतिनिधि और अधिकारी।

तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ते थे मृत बच्चे: जशपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के आरा चौकी अंतर्गत झारखंड की सीमा से सटा हुआ ग्राम बोकी बरटोली है। यहां के विकोधर सिंह की 8 वर्षीय बेटी गायत्री सिंह तीसरी जबकि संजय यादव का 10 वर्षीय पुत्र अनुराग यादव चौथी कक्षा में पढ़ता था। बुधवार को करीब 11:30 बजे दोनों स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौटे। दोनों का घर आस-पास ही है। कुछ ही देर बाद दोनों घर से तालाब में नहाने निकल गए। शाम को जब उनके परिजन काम से घर लौटे तो दोनों को घर में न पाकर उनकी खोजबीन शुरु की। अपने स्तर से खोजबीन के बाद भी जब उनका पता नहीं चला तो रात 8 बजे उन्होंने आरा चौकी में दोनों की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई।

तालाब से शव बरामद : रात ८ बजे परिजना से घटना की सूचना मिलने पर आरा चौकी पुलिस की टीम गांव वालों के साथ छात्र-छात्रा की खोज में निकले। तालाब में डूबने की आशंका पर ग्रामीण तालाब में उतरकर उनकी तलाश करने लगे। इसी बीच दोनों की लाश पानी में मिली। बच्चों का शव देखकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मासूम छात्र-छात्रा की तालाब में डूबकर मौत की सूचना पर गुरुवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत, एसपी विजय अग्रवाल और जशपुर एसडीएम बालेश्वर राम भी मौके पर पहुंचे। इधर पुलिस ने पीएम पश्चात दोनों बच्चों का शव उनके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया। घटना से गांव में शोक की लहर है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.