script15 मवेशियों की भूख-प्यास से मौत की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनाई | Two-member team formed to investigate hunger and thirst of 15 cattle | Patrika News

15 मवेशियों की भूख-प्यास से मौत की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनाई

locationबिलासपुरPublished: Oct 11, 2019 08:24:24 pm

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

ग्राम लोहर्सी सोन के गौठान में 15 मवेशियों की भूख ,प्यास से मौत की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति बनाई गई है।

Cow

Cow

बिलासपुर . ग्राम लोहर्सी सोन के गौठान में 15 मवेशियों की भूख ,प्यास से मौत की जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति बनाई गई है। यह समिति एक माह में जांच करके रिपोर्ट देगी। एक चिकित्सक समेत तीन कर्मियों को मवेशियों की मौत पर कारण बताओं नोटिस जारी करके इनसे एक सप्ताह में जवाब मांगा गया ।
मस्तूरी विकासखंड के ग्राम लोहर्सी सोन में पिछले माह की 26-27 तारीख को गौठान में 15 मवेशियों की भूख से मौत हो गई। पहले दिन 13 मवेशी और दूसरे दिन 3 मवेशी की मौत हुई थी। इन मवेशियों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भूख से मौत होना पाया गया। इस गौठान में बिजली ,पानी और चारे की व्यवस्था नहीं थी। गौठान में क्षमता से 120 मवेशी अधिक रखा गया था। इन मवेशियों की गौठान में चारे की व्यवस्था नहीं थी।

एक चिकित्सक व दो कर्मियों को नोटिस
इस मामले मेंं पशु चिकित्सक और दो क्षेत्र सहायक को मवेशियों की मौत के मामले में लापरवाही बरतने पर संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं डॉ. आरके सोनवाने ने नोटिस जारी करके एक सप्ताह में जवाब मांगा गया था। चिकित्सक और कर्मियों ने नोटिस का जवाब दिया है। इसमें देखरेख में चूक होने की बात स्वीकार की है।

दो चिकित्सकों की जांच टीम बनाई
लोहर्सी सोन के गौठान में मवेशियों की भूख से मौत के मामले में दो पशु चिकित्सकों की जांच टीम बनाई गई है। इस मामले की जांच मरवाही के पशु चिकित्सालय में पदस्थ चिकित्सक डॉ. राहुल गौतम एवं बेलगहना के पशु चिकित्सक डॉ. एके रघुवंशी करेंगे । दो सदस्यीय जांच समिति एक माह में रिपोर्ट देगी।

मामले जांच कराई जा रहीं
लोहर्सी सोन में 15 मवेशियों की भूख और प्यास से मौत होने के मामले में तीन लोगों को नोटिस दिया गया। दो चिकित्सकों की टीम इस मामले की जांच कर रहीं है। एक माह में रिपोर्ट देगी।
डॉ. आरके सोनवाने , संयुक्त संचालक , पशु चिकित्सा सेवाएं,बिलासपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो