scriptचोरी के जेवर खरीदने वाले ओडिशा के दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा | Two people caught by Odisha caught by the police | Patrika News

चोरी के जेवर खरीदने वाले ओडिशा के दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा

locationबिलासपुरPublished: Aug 08, 2018 01:37:18 am

Submitted by:

Amil Shrivas

16 जुलाई को चोर ने उनके मकान का ताला तोड़कर 10 तोला सोने के जेवर व नकद 2 लाख रुपए समेत लाखों का माल पार कर दिया था।

crime

चोरी के जेवर खरीदने वाले ओडिशा के दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा

बिलासपुर. तोरवा थानांतर्गत ग्राम देवरीखुर्द में 15 जुलाई को टेंट व्यवसायी के घर लाखों की चोरी के मामले में पुलिस ने जबलपुर और बालाघाट के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 4 अगस्त को पकड़ाए छठवें आरोपी ने चोरी के जेवर ओडिशा के 2 खरीदारों को बेचने का खुलासा किया था। पुलिस ने आरोपी खरीदारों को ओडिशा से गिरफ्तार कर 6 तोला सोने के जेवर बरामद कर लिया है।तोरवा पुलिस के अनुसार देवरीखुर्द निवासी व टेंट व्यवसायी राजू उर्फ बबलू खटिक पिता चुन्नीलाल खटिक ( 49) बेटे प्रेम खटिक की शादी में गए थे। 16 जुलाई को चोर ने उनके मकान का ताला तोड़कर 10 तोला सोने के जेवर व नकद 2 लाख रुपए समेत लाखों का माल पार कर दिया था। सीसीटीवी कैमरे की जांच में घर के आसपास जबलपुर अंतर्गत हनुमानताल निवासी अजय चक्रवर्ती पिता बंशीलाल चक्रवर्ती (28) दिखाई दिया था। राजू ने पुलिस को बताया था कि कुछ महीने पूर्व उसने रिश्तेदार महिला को बाइक पर घुमाने पर अजय की पिटाई की थी। क्राइम ब्रांच टीम ने 24 जुलाई को अजय को जबलपुर से हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें आरोपी अजय ने गोंदिया महाराष्ट्र निवासी मित्र दिनेश दमाहे पिता रूप सिंह दमाहे के साथ मिलकर योजना बनाई थी। घटना में उसने गतौरा निवासी निखिल श्रीवास को शामिल किया था।
दिनेश दमाहे ने बालाघाट के शातिर चोर मो. अकील कुरैशी, शेख नौशाद, रिजवान खान और आमीर खान से राजू के घर में चोरी की वारदात कराई थी। पुलिस ने आरोपी अजय, मो. अकील कुरैशी, शेख नौशाद, रिजवान खान और आमीर खान को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने बताया कि चोरी का माल बेचने के लिए दिनेश सारे जेवर अपने साथ ले गया था। 4 अगस्त को पुलिस ने आरोपी दिनेश दमाहे को गोंदिया से गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में बताया कि चोरी के 6 तोला सोने के जेवरों को उसने ओडिशा अंतर्गत बलांगीर जिला अंतर्गत ग्राम संतलला निवासी प्रशांत साहू पिता गोरांगो साहू (39 ) और ग्राम गोवर्धान नेहर पिता साहू नेहर (38) निवासी ग्राम नाइकेन जिला तुसरा जिला बलांगीर को बेचे थे। पुलिस टीम चोरी के जेवर खरीदने वाले प्रशांत साहू और गोवर्धन को पकडऩे भेजी गई थी। पुलिस टीम ने प्रशांत के कब्जे से 4 तोला सोने के जेवर बरामद किया। वहीं गोवर्धन के कब्जे से 2 तोला सोने के जेवर बरामद किए गए। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस मंगलवार को बिलासपुर लेकर आई। आरोपियों को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो