scriptउदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस के कोच की टूटी स्प्रिंग | Udaypur-Shalimar express coach's broken spring | Patrika News

उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस के कोच की टूटी स्प्रिंग

locationबिलासपुरPublished: Nov 05, 2018 12:01:21 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

डेढ़ घंटे हुई मरम्मत: नया कोच लगाकर रवाना की गई ट्रेन

Udaypur-Shalimar express coach's broken spring

उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस के कोच की टूटी स्प्रिंग

बिलासपुर. उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस की शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे प्लेटफॉर्म नं.२ में पहुंची। रुटीन चेकिंग के दौरान कर्मचारियों ने पाया कि कोच का एक स्प्रिंग टूटा हुआ है। कोच को नए रैक से रिप्लेसमेंट के बाद रात १२ बजे ट्रेन को शालीमार के लिए रवाना किया गया। उदयपुर से शालीमार तक चलने वाली शालीमार एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग एक घंटे लेट से बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. २ में पहुंची। लंम्बी दूरी होने की वजह से सी एंड डब्ल्लयू स्टाफ ने रुटीन चेकिंग के दौरान पाया की एमएलबी कोच में लगा स्प्रिंग टूटा हुआ है। मौके पहुंचे स्टाफ ने रात में कोच को अलग किया व नया कोच जोड़कर ट्रेन को डेढ़ घंटे बाद शालीमार के लिए रवाना किया। स्प्रिंग टूटने का कारण जब अधिकारियों से जानने का प्रयास किया गया तो पता चला कि एमएलबी कोच में स्प्रिंग टूटने की ज्यादा शिकायत है।
हो सकता था बड़ा हादसा
सी एंड डब्ल्लयू ने चेकिंग के दौरान टूटी हुई स्प्रिंग निरीक्षण के दौरान देख लिया अगर यह ट्रेन की यह खामी बिलासपुर में मैकेनिकों के पकड़ में नहीं आती तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था।
बिना स्लीपर कोच के पहुंची पैसेंजर यात्रियों ने किया जमकर हंगामा
शनिवार शाम 7.30 बजे बिलासपुर से टाटा नगर तक जाने वाली टाटानगर पैसेंजर में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आयी है। स्लीपर क्लास टिकट जारी करने के बाद भी कर्मचारियों ने स्लीपर कोच की व्यवस्था ही ट्रेन में नहीं की। स्लीपर क्लास टिकट धारकों को कोच नहीं मिला तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। चेन पुलिंग की जानकारी लगते ही आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए। जवान कुछ कार्रवाई कर पाते इससे पहले ही यात्रियों ने हंगामा शुरु कर दिया व स्लीपर कोच को उपलब्ध कराने की मांग करने लगे। हंगामे के बीच आरपीएफ के जवान भी मूक दर्शक बन तमाशा देखने लगे क्योकी जवाब उनके पास भी नहीं था। लगभग २ घंटे चले हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों को समझाइस देते हुए मामला शांत कराया और व एक जनरल कोच को स्लीपर कोच नामिनेटेड यात्रियों के बैठने की व्यवस्था की तब जाकर मामला शांत हुआ।
–बिलासपुर-टाटानगर पैसेंजर में स्लीपर क्लास रैक न होने की शिकायत आई है उस दौरान जो भी व्यवस्था यात्री सुविधा के लिए की जा सकती थी की गई है।
रश्मि गौतम, सीनियर डीसीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो